Wednesday, January 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
खेल

U 19 विश्व कप : टीम इंडिया को मिल गया भविष्य का युवी, इस गेंदबाज की स्पीड से सब हैरान

Publish Date: January 14 2018 06:47:18pm

टौरंगा (आईएएनएस) (उत्तम हिन्दू न्यूज : राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में खेल रही भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने रविवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के साथ आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में अपने अभियान की सधी शुरुआत की है। बे ओवल मैदान पर रविवार को खेले गए मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया को 100 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम के खाते में दो अंक आ गए हैं।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सात विकेट के नुकसान पर आस्ट्रेलिया को 329 रनों का लक्ष्य दिया। इस लक्ष्य को आस्ट्रेलिया हासिल नहीं कर पाई और 228 रनों पर ही ढेर हो गई। इस जीत में दो ऐसे गेंदबाजों का बहुत बड़ा हाथ है जोकि टीम इंडिया के लिए उम्मीद की लौ बन कर आया है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया टीम के लिए कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी परेशानी का सबब बने रहे। नागरकोटी और शिवम ने तीन-तीन विकेट लिए, वहीं अभिषेक शर्मा और अनुकूल रॉय को एक-एक सफलता मिली। नागरकोटी ने इस मैच में सबसे तेज 147 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड से गेंद डाली। यह मैच की सबसे तेज गेंद रही और माना जा रहा है कि जिस उम्र के खिलाडिय़ों के लिए यह टूर्नामेंट हो रहा है, उस लिहाज से यह मौजूदा टूर्नामेंट की भी सबसे तेज गेंद साबित होगी। महज 18 साल के नागरकोटी ने तो ऑस्ट्रेलियाई पारी के 15वें ओवर में तो चार गेंदें ऐसी डाली 144 किलोमीटर प्रतिघंटे या फिर इससे ज्यादा की रफ्तार वाली थी।

आस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाज उप्पल और राल्स्टन रन आउट हुए। कप्तान पृथ्वी शॉ (94) और मनोज कालरा (86) ने 180 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी कर भारत को मजबूत शुरुआत दी। इसी स्कोर पर पृथ्वी विल सदरलैंड की गेंद पर विकेट के पीछे खड़े बेक्सटर जे होल्ट के हाथों लपके गए। 


 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


हार से बौखलाए विराट कोहली ने आपा खोया, मीडिया पर भड़के

सेंचुरियन (उत्तम हिन्दू न्यूज): दूसरे टेस्ट में मिली शर्मनाक ...

मां बनने वाली हैं बिपाशा बसु! छिपा रही हैं बेबी बंप (देखें तस्वीरें)

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बिपाशा बसु की प्रेग्नेंसी की खबरे...

top