Saturday, February 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
खेल

इंडियन ओपन गोल्फ : खिताबी हैट्रिक के लिए उतरेंगे चौरसिया

Publish Date: February 13 2018 05:29:09pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): गत चैंपियन एसएसपी चौरसिया, पूर्व चैंपियन अनिर्बाण लाहिड़ी और यूरोपियन दिग्गज थॉमस ब्योर्न सहित जाने माने गोल्फर आठ से 11 मार्च तक गुडग़ांव के डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में होने वाले 54वें इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट में खिताब के लिए मजबूत चुनौती पेश करेंगे। भारत का राष्ट्रीय गोल्फ टूर्नामेंट कहे जाने वाले इंडियन ओपन का यह 54वां संस्करण है जिसमें भारत के दिग्गज गोल्फर और ओलंपिक में हिस्सा ले चुके चौरसिया तथा लाहिड़ी, यूरोपियन टूर में दो बार के विजेता और उभरते स्टार शुभंकर शर्मा, लीजेंड अर्जुन अटवाल, जीव मिल्खा सिंह और ज्योति रंधावा अपनी चमक बिखेरेंगे। 

गत चैंपियन चौरसिया इस बार टूर्नामेंट में खिताबी हैट्रिक के लिए उतरेंगे। चौरसिया 2016 में खिताब जीतने से पहले 1999, 2006, 2013 और 2015 में उपविजेता रहे थे। उन्होंने 2016 में हमवतन लाहिड़ी और कोरिया के ज्यूंगहुन वांग को पीछे छोड़कर पहली बार खिताब जीता था और 2017 में अपने खिताब का सफलतापूर्वक बचाव कर लिया था जो उनका चौथा यूरोपियन टूर खिताब था।पीजीए टूर के पूर्व विजेता और 2017 प्रेसीडेंट कप में हिस्सा ले चुके एमिलियानो ग्रिलो, यूरोप राइडर कप टीम के कप्तान थॉमस ब्योर्न और पूर्व चैंपियन थोंगचई जैदी की मौजूदगी भारतीय खिलाडिय़ों के सामने कड़ी चुनौती पेश करेगी। ब्योर्न दुनिया भर में 21 खिताब जीत चुके हैं जिनमें से 15 तो यूरोपियन टूर में हैं। ब्योर्न ने पिछले महीने यूरोपियन टीम को मलेशिया में यूरेशिया कप में एशिया पर खिताबी जीत दिलाई थी। 

आयोजकों ने मंगलवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में टूर्नामेंट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शुभंकर शर्मा टूर्नामेंट में शीर्ष भारतीय रैंक खिलाड़ी होंगे जिन्होंने पिछले दो महीनों में दो यूरोपियन टूर खिताब जीते हैं और इस समय वह विश्व रैंकिंग में 72वें नंबर के साथ शीर्ष भारतीय खिलाड़ी हैं। पीजीए टूर में खेल रहे लाहिड़ी की रैंकिंग 76 है और वह इंडियन ओपन में 2015 की अपनी खिताबी जीत को दोहराने की कोशिश करेंगे। इनके अलावा यूरेशिया कप में एशिया के कप्तान रहे अर्जुन अटवाल, पुराने दिग्गज जीव, ज्योति और मुकेश कुमार तथा फार्म में लौट चुके शिव कपूर, गगनजीत भुल्लर, अजितेश संधू और चिराग कुमार अपनी चुनौती रखेंगे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


यश चोपड़ा मेमोरियल अवॉर्ड पाकर भावुक हुईं आशा भोसले, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : लोकप्रिय गायिका आशा भोसले को पां...

top