Tuesday, September 19,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राजनीति

बिहार में टूट सकता है महागठबंधन, नीतीश ने बुलाई बैठक 

Publish Date: June 24 2017 09:51:48am

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज)  : राष्ट्रपति पद के लिए नीतीश कुमार के राजग उम्मीदवार का समर्थन के बाद राजद सुप्रीमो लालू यादव की नाराजगी बिहार में नया राजनीति करवट लेने की ओर बढऩे लगी है। नीतीश जहां अपने फैसले पर कायम रहते हुए लालू को करारा जवाब दिया, वहीं कांग्रेस को भी नसीहत दे डाली। प्रदेश के बड़े दल के नेताओं के तनातनी के बीच बिहार में बदले सियासी हालात पर विचार के लिए मुख्यमंत्री ने पार्टी की बैठक बुलाई है। 
राजनीतिक सूत्र बताते हैं कि पार्टी नेताओं से विचार-विमर्श के बाद नीतीश गठबंधन पर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। जनता दल (यू) ने अगले माह 2 जुलाई को राज्य कार्यकारिणी और 9 जुलाई को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। ऐसे में माना जा रहा है कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राज्य में महागठबंधन में उत्पन्न मतभेद को लेकर नीतीश इसके भविष्य को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। विपक्षी दलों से अलग लाइन लेकर राष्ट्रपति पद के लिए राजग उम्मीदवार को समर्थन पर नीतीश ने कहा कि कोविंद को लेकर हमारी राय साफ है। मैं कोविंद को संघ की पृष्ठभूमि का नहीं मानता। कोविंद को नीतीश के समर्थन पर लालू यादव के ऐतिहासिक भूल वाले बयान पर पलटवार करते हुए नीतीश ने कहा कि अगर कोई कहता है कि हम राजनीतिक भूल कर रहे हैं तो करने दीजिए, हमें छोड़ दीजिए।
लालू प्रसाद के घर इफ्तार में शामिल होने आए नीतीश ने कहा कि विपक्ष को 2019 की जीत के लिए पहल करनी चाहिए थी, लेकिन वे दूरगामी रणनीति बनाने के बदले अपनी शुरुआत हार से कर रहा है। ये कौन सी रणनीति है। मैं ऐसी रणनीति को बहुत व्यावहारिक नहीं मानता। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के पास जब बहुमत थी उस समय तो बिहार की बेटी को उम्मीदवार नहीं बनाया। उम्मीदवार जरूर बनाइए, लेकिन पहले बहुमत का प्रयास होना चाहिए। बहुमत हो जाए तो 2022 में बिहार की बेटी को राष्ट्रपति बनाइए। 
उधर, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि व्यक्ति की सुंदरता पर राजनीतिक फैसला नहीं होता है। हम विचार की लड़ाई लड़ते हैं। कांग्रेस भी अगर आरएसएस के साथ खड़ा होने की बात करती तो हम साथ नहीं देते। लालू के बेटे और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नीतीश के हारने वाली रणनीति पर तंज कसते हुए कहा कि बिना मैदान में उतरे ही कैसे तय हो गया कि हमारी हार हो रही है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


मास्टर ब्लाटर के 120 साल पुराने घर पर चलेगा 'बुलडोजर'

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाल...

top