Friday, July 28,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

पीएम मोदी ने बदला GST का नाम : "गोइंग स्ट्रोंगर टुगेदर"

Publish Date: July 17 2017 10:20:53am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : संसद का मानसून सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। सत्र की शुरुआत से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि जीएसटी की वजह से संसद में नई उमंग है। जीएसटी एक साथ काम करने का दूसरा नाम है। जीएसटी का मतलब "गोइंग स्ट्रोंगर टुगेदर" है। एक साथ मजबूती से बढऩा जीएसटी है। सारे दल मिलकर काम करते हैं तो ये राष्ट्रहित में होता है। 

मानसून सत्र में कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष इस सत्र में सरकार पर हावी होने के लिए पूरी रणनीति के साथ तैयार है। विपक्ष ने किसान, कश्मीर, चीन, गोरक्षक और जीएसटी समेत कई मुद्दों को हथियार बनाकर सरकार को घेरेगा। हालांकि सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी को लेकर कड़ा रुख अपनाया है। सभी पार्टियों के नेताओं के साथ बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि गोरक्षा के नाम पर असामाजिक लोग हिंसा कर रहे हैं। इनके खिलाफ राज्य सरकारें कड़ी कार्रवाई करें। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में गोमाता की रक्षा होनी चाहिए और उसके लिए कानून है, लेकिन जो तत्व इसका नाजायज फायदा उठा रहे हैं। उस पर सभी राज्य कार्रवाई करें। राष्ट्रपति चुनाव पर प्रधानमंत्री मोदी ने सभी दलों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर आम सहमति रहती तो अच्छा रहता। अब तक आपस में कटुता का कोई भाव नहीं आया, इसके लिए सभी लोग बधाई के पात्र हैं।

मॉनसून सत्र के पहले दिन सदन में कोई विधायी काम नहीं होगा। इस दिन दिवंगत हुए लोकसभा सदस्य व अभिनेता विनोद खन्ना और राज्यसभा सदस्य व पू्र्व केंद्रीय मंत्री अनिल माधव दवे को श्रद्धांजलि देकर कार्यवाही स्थगित हो जाएगी। दोनों नेताओं का पिछले दिनों निधन हो गया था। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


गॉल टेस्ट : विराट सेना ने कसा श्रीलंका पर शिकंजा, 291 पर समेटी पारी 

गॉल (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को ...

सलमान खान के दोस्त बॉलीवुड एक्टर इंद्र कुमार का निधन 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  अभिनेता सलमान खान के करीबी दोस्त औ...

top