Friday, July 28,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बनाया रिकार्ड, मार्केट कैप 5 लाख करोड़ के पार

Publish Date: July 17 2017 06:03:44pm

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उद्योगपति मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) ने पहली बार सोमवार को 5 लाख करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण का आंकड़ा पार कर लिया। बाजार विश्लेषकों के मुताबिक आरआईएल टाटा समूह के बाद दूसरी ऐसी कंपनी है जिसने इस आंकड़े को हासिल किया है। टाटा समूह की बहुराष्ट्रीय आईटी कंपनी टाटा कंसलटेंसी ने भी 5 लाख करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण का आंकड़ा पार कर लिया है।

सोमवार को रिलायंस का बाजार पूंजीकरण 5,05,458.09 करोड़ रहा। बीएसई (बंबई स्टॉक एक्सचेंज) पर कंपनी के शेयर 1.33 फीसदी या 20.30 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 1,551.35 पर बंद हुआ, जबकि पिछले शुक्रवार को यह 1,531.05 पर बंद हुआ था। 

ट्रेडबुल्स के निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव देसाई ने कहा, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी ट्रेडिंग इतिहास में पहली बार मार्केट कैप में 5 लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार किया। इस आंकड़े तक पहुंचने वाली टीसीएस के बाद यह दूसरी कंपनी है। उन्होंने कहा, आरआईएल के शेयर जुलाई में 11 फीसदी बढ़े और सालाना आधार पर इनमें 41 फीसदी की बढ़ोतरी हुई।

एचडीएफसी सिक्यूरिटीज के प्रमुख (खुदरा शोध) दीपक जासानी ने कहा, रिफाइनिंग और पेट्रोकेमिकल के अपने पारंपरिक कारोबार के अलावा जो अच्छी तरह से चल रही है, अब दूरसंचार और खुदरा कारोबार भी धीरे-धीरे लाभ कमाना शुरू कर देंगे, क्योंकि वे तेजी से अपना नुकसान कम कर रहे हैं। कंपनी चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के आंकड़े 20 जुलाई को जारी करेगी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


गॉल टेस्ट : विराट सेना ने कसा श्रीलंका पर शिकंजा, 291 पर समेटी पारी 

गॉल (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को ...

सलमान खान के दोस्त बॉलीवुड एक्टर इंद्र कुमार का निधन 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  अभिनेता सलमान खान के करीबी दोस्त औ...

top