Wednesday, November 22,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
खेल

महिला विश्व कप : पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना द. अफ्रीका से

Publish Date: July 17 2017 07:20:34pm

ब्रिस्टल (उत्तम हिन्दू न्यूज): महिला विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड का सामना मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका से होगा। दोनों टीमें विश्व विजेता बनने के सपने को लेकर मैदान पर उतरेंगी और किसी भी तरह की लापरवाही से बचना चाहेंगी। एक दूसरे को हल्के में लेने की गलती दोनों टीमें नहीं कर सकती हैं। पहला सेमीफाइनल यहां के काउंटी ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस मैच में इंग्लैंड पर एक मानसिक बढ़त जरूर होगी। अपने पहले मैच में भारत से मात खाने के बाद उसने लीग दौर में दक्षिण अफ्रीका को मात दी थी। हालांकि वह जानती है कि यह एक नया और बड़ा मैच है जिसमें मेहमान हावी हो सकती है। वहीं इंग्लैंड भी जानता है कि वह मैच पुरानी बात है और उसे फाइनल में जाने के लिए इस मैच में नई शुरुआत करनी होगी। इंग्लैंड ने लीग दौर में लगातार छह मैच जीत हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका को लीग दौर में चार जीत, दो हार का सामना करना पड़ा था जबकि उसका एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। 

दक्षिण अफ्रीका की सबसे अच्छी बात यह है कि उसकी टीम इस समय संतुलित है और टीम की बल्लेबाज तथा गेंदबाज दोनों अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। इंग्लैंड के लिए चुनौती होगा दक्षिण अफ्रीका की कप्तान और लेग स्पिनर डेन वान निएकेर्क से निपटना। वह टीम की आगुआई के साथ गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी संभालती हैं। उन्होंने अभी तक इस विश्व कप में कुल 15 विकेट लिए हैं। वहीं मजबूत दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी आक्रमण को इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी बेयुमोंट से संभल कर रहना होगा। वह अभी तक इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बना चुकी हैं। उनके खाते में अभी तक 372 रन हैं। 

टीम : इंग्लैंड : हीथर नाइट (कप्तान), टैमनिस बेयुमोंट, कैथरीन ब्रंट, जॉर्जिया एलविस, जैनी गन, एलेक्स हार्टले, डेनिएल हाजेले, बेथ लैंग्सटन, लॉरा मार्श, नताली स्टाइवर, एनया श्रूब्सोले, साराह टेलर, फ्रान विल्सन, लॉरेन विनफील्ड और डेनियर व्याट। 

दक्षिण अफ्रीका : डेन वान निएकेक (कप्तान), तृषा चेट्टी, मोसेलिने डेनिएल्स, नाडिने डे क्लार्क, मिग्नोन डु प्रीज, शबनिम इसमाइल, मारिजाने कैप, अयाबोंगा खाका, ओडिने कस्र्टन, मासाबाटा क्लास, लिजेली ली, सुने लुस, राइसिबे टोजाखे, चोले ट्रायोन और लॉरा वोलवार्डट। 


 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


हांगकांग बैडमिंटन टूर्नामेंट : सिंधू और सायना दूसरे दौर में

कोलून (हांगकांग) (उत्तम हिन्दू न्यूज): ओलंपिक पदक विजेता पीवी स...

बेटे के लिए करीना कपूर ने ठुकराया ये ऑफर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर ने ए...

top