Thursday, September 21,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
युवा

18 साल के जोन्ना वेंकट ने बनाया पेपरब्वॉय एप

Publish Date: August 10 2017 05:07:15pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): बेंगलुरू के रहने वाले जोन्ना वेंकट कार्तिक राजा ने पेपरब्वॉय एप को 15 महीने में तैयार किया है। यह एक मोबाइल एप है, जिसमें भारतीय समाचारपत्रों एवं पत्रिकाओं की सबसे व्यापक श्रृंखला मौजूद है और इन्हें इस प्लेटफॉर्म पर वास्तविक समय में अपलोड किया गया है। पेपरब्वॉय एक भाषाई प्लेटफॉर्म है। इसमें प्रादेशिक प्रकाशन शामिल होंगे जो कि भारतीय समाचारों को पढऩे की आदतों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। पेपरब्वॉय का उद्देश्य समाचारपत्रों के वैश्विक पाठकों को आकर्षित करना है। पेपरब्वॉय का उद्देश्य सफर के दौरान हरेक के स्थानीय समाचार ब्राउज करने, खरीदने और पढऩे के लिए अंतिम प्लेटफॉर्म बनना है।

दिल्ली, पेपरब्वॉय के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है। कंपनी ने पहले ही इस क्षेत्र के 63 प्रतिशत से अधिक समाचारपत्रों को सूचीबद्ध कर लिया है। इसे आने वाले महीनों में 100 प्रतिशत लिस्टिंग प्राप्त करने की उम्मीद है। पेपरब्वॉय ने फिलहाल देश भर के 400 से अधिक समाचारपत्रों और पत्रिकाओं को सूचीबद्ध किया है और यह गूगल प्लेस्टोर पर लाइव है।

पेपरब्वॉय के संस्थापक जोन्ना वेंकट कार्तिक राजा ने कहा, मैंने पेपरब्वॉय की परिकल्पना इसलिए की, क्योंकि मुझे समाचारपत्र पढऩे और डिजिटल उपकरणों के बीच एक विशिष्ट परस्पर संबंध दिखाई दिया। जब मैंने पाया कि मैं यात्रा के दौरान अपने दैनिक समाचारपत्र को नहीं पढ़ पाता था, तब इसने मुझे इसका समाधान ढूंढने के लिए प्रेरित किया।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


कोलकाता वनडे : विराट शतक से चूके, भारत के 252

कोलकाता  (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कप्तान विराट कोहली (92) अपने 31...

top