Sunday, September 24,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

चारदीवारी तोड़कर स्कूल की जमीन पर अवैध कब्जा, प्रबंधन खामोश

Publish Date: September 02 2017 01:11:58pm

हमीरपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भोरंज क्षेत्र के पांडवी के स्कूल में अवैध कब्जे के कारण इसका अस्तिव खत्म होने की कगार पर है। स्कूल के पुराने भवन पर कब्जा करने के बाद अब चारदीवारी तोड़कर स्कूल की जमीन पर मंदिर के लिए गेट का निर्माण किया जा रहा है। प्रभावशाली लोगों की शह पर स्कूल की संपत्ति पर अवैध कब्जा किया जा रहा है, लेकिन स्कूल प्रशासन, पंचायत, स्कूल प्रबंधन समिति एवं शिक्षा विभाग मूकदर्शक बना हुआ है। 

स्कूल के नाम दर्ज अधिकांश भूमि पर मंदिर की आड़ में प्रभावशाली लोगों ने कब्जा कर लिया है। शिक्षा उपनिदेशक आरसी कटोच ने कहा कि सरकारी स्कूल की जमीन पर अवैध निर्माण गैर कानूनी एवं गंभीर मामला है। इस बारे में खंड शिक्षा अधिकारी को मौके पर जाकर आवश्यक कदम उठाने और रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।

इस बारे में पंचायत प्रधान, सेंटर हेड टीचर, एसएमसी प्रधान और शिक्षा निदेशक के अलग-अलग बयान होने से मामला उलझता नजर आ रहा है। इस अवैध कब्जे के बारे में स्कूल की सेंटर हेड टीचर संतोष कुमारी ने स्वीकार किया कि विद्यालय की भूमि पर अवैध कब्जा है। उन्होंने कहा कि इस बारे में पांडवी पंचायत जिम्मेदार है। 

स्कूल प्रबंधन कमेटी की प्रधान रजनी का कहना है कि उनसे जबरन प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करवाए गए। विरोध करने पर कुछ लोग झगडऩे के लिए घर पर आ गए थे। वहीं, ग्राम पंचायत पांडवी की प्रधान कंचन कुमारी का कहना है कि पंचायत ने 20 मार्च को प्रस्ताव संख्या 7 पास कर स्कूल जमीन पर मंदिर के लिए गेट बनाने की स्वीकृति के लिए संबंधित विभाग को भेजा था। इसके लिए मंजूरी मिली या नहीं, उन्हें पता नहीं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


इंदौर वनडे : फिंच का शतक, भारत को 294 रनों का लक्ष्य

इंदौर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पिछले दो मैचों से चोट के कारण बाहर ...

पंजाबी फिल्मोद्योग के विकास से उत्साहित गिप्पी ग्रेवाल

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): हिंदी और पंजाबी फिल्मों में अ...

top