Sunday, September 24,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

नप उपाध्यक्षा के गृह वार्ड में प्रमुख रास्ते की हालत खस्ता

Publish Date: September 03 2017 01:18:41pm

बद्दी/रणेश राणा: करोड़ों के विकास का दावा करने वाली नगर परिषद बद्दी में नप उपाध्यक्ष के गृह वार्ड के मुख्य रास्ते की हालत खस्ता है। वार्ड नंबर-2 से होकर गुजरने वाला यह मुख्य रास्ता सैंकड़ों लोगों की आवाजाही का अहम मार्ग है। यह रास्ता जहां बस स्टैंड को साईं रोड़ से जोड़ता है वहीं इस रास्ते पर एक सीनियर सेकेंडरी स्कूल, एक मिडल स्कूल, सीएचसी बद्दी समेत एक बैंक भी मौजूद है। हैरानी तो इस बात की है कि नप ने वार्ड नंबर-2 में लाखों की लागत से एक पार्क तो बना दिया लेकिन पार्क के बिल्कुल साथ इस रास्ते की सुध लेने की जहमत नगर परिषद ने नहीं उठाई।  

वहीं सीवरेज की खुदाई के बाद इस मुख्य रास्ते समेत वार्ड नंबर-2 की सभी गलियों की हालत खस्ता है। सबसे अधिक परेशानी स्कूली बच्चों को होती है। मु य रास्ते पर पार्क के समीप गड्डों में पानी भर जाने के कारण बच्चों के साथ साथ आवाजाही करने वाले लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। वहीं रास्ते पर पड़े गड्डों व पानी से तेज रफ्तार दोपहिया व चौपहिया वाहन गुजरते हैं जिससे बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। लंबे समय से इस मुख्य रास्ते पर पार्क के समीप लगभग 10 मीटर का पैच बहुत ही दयनीय व खस्ता हालत में है। आसपास की गलियों व घरों का पानी यहां भर जाता है जिससे सैंकड़ों लोगों को आवाजाही में परेशानी उठानी पड़ती है।  

उधर किसान सेवा समिति के अध्यक्ष संजीव कौशल, बददी विकास मंच के प्रधान बेअंत ठाकुर, विमलेश राजपूत, सुनील ठाकुर, अजय ठाकुर, अमरीक ठाकुर का कहना है कि राजनीतिक दुर्भावना के चलते जानबूझ कर 10 मीटर रास्ते को पक्का नहीं किया जा रहा। लोगों ने आरोप लगाया कि नप उपाध्यक्षा  द्वारा कुछ लोगों को प्रताडि़त करने के लिए यह रास्ता खस्ताहाल में छोड़ा है। लोगों का कहना है कि लाखों रूपया पार्क पर तो खर्च कर दिया गया लेकिन नप ने इस रास्ते की मुरम्मत की जहमत नहीं उठाई। पार्क में आने जाने वाले लोगों को भी गंदे पानी और गड्डों से होकर गुजरना पड़ता है। जबकि दिन रात इस रास्ते पर सैंकड़ों लोग आवाजाही करते हैं। कई बार नप को रास्ते की मुरमत के लिए मौखिक व लिखित तौर पर कहा गया लेकिन नप के कान पर जूं तक नहीं करेंगी। उधर नप उपाध्यक्ष मोनिका कौशल का कहना है कि रास्ते की मुरमत को लेकर ठेकेदार को निर्देश दिए गए हैं। जल्द ही इस रास्ते को दुरूस्त कर दिया जाएगा। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


इंदौर वनडे : फिंच का शतक, भारत को 294 रनों का लक्ष्य

इंदौर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पिछले दो मैचों से चोट के कारण बाहर ...

पंजाबी फिल्मोद्योग के विकास से उत्साहित गिप्पी ग्रेवाल

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): हिंदी और पंजाबी फिल्मों में अ...

top