Saturday, November 18,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

आतंकी फंडिंग मामले में NIA की श्रीनगर व दिल्ली समेत 16 ठिकानों पर छापेमारी

Publish Date: September 06 2017 10:00:47am

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों के लिए सीमा पार से हो रही फंडिंग के सिलसिले में एनआईए ने बुधवार सुबह राजधानी दिल्ली और श्रीनगर में 16 जगहों पर छापेमारी की। एनआईए के अनुसार सुबह श्रीनगर के 11 और दिल्ली में पांच ठिकानों पर छापेमारी की गई और यह अभी जारी है। 

एनआईए ने इस सिलसिले में कल श्रीनगर से दो कुख्यात पत्थरबाजों कुलगाम के जावेद अहमद भट और पुलवामा से कामरान यूसुफ को गिरफ्तार किया था। इसके अलावा जांच एजेंसी ने कश्मीर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अधिवक्ता मियां अब्दुल कयूम को आज अपने दिल्ली स्थिति मुख्यालय में तलब किया है। जांच एजेंसी ने पत्थरबाजों के खिलाफ अभियान चलाने से पहले पत्थरबाजों के गिरोहों की पूरी सूची तैयार की है।

सूत्रों के अनुसार इस सूची में लगभग 100 पत्थरबाजों के नाम हैं। एजेंसी ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से आंतकवादी गतिविधियों के लिए फंडिंग करने के संबंध में हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों धडों के प्रवक्ताओं अयाज अकबर और अधिवक्ता शाहिदुल इस्लाम सहित कट्टरपंथी हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी के दामाद तथा कई अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें अन्य संगठन के लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है जिनमें नईम खान, मेहरुजुद्दीन कलवाल, पीर सैफुल्ला और फारूक अहमद डार उर्फ बिट्टा करातायत और व्यापारी जहूर वथाली आदि शामिल हैं। 

आतंकवादी सरगना बुरहान वानी के गत जुलाई में मुठभेड़ में मारे जाने के बाद से घाटी में सुरक्षा बलों पर पथराव का लंबा दौर चला था। पत्थरबाजी का दौर पिछले वर्ष से रूक रूक कर जारी है हालांकि पिछले कुछ समय से इन घटनाओं में कमी आई है। रिपोर्टों में कहा गया है कि पत्थरबाजों के गिरोह पत्थर फेंकने के लिए युवाओं को अच्छा खासा पैसा देते हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


रणजी ट्रॉफी -दिल्ली के विशाल स्कोर के सामने लडख़ड़ाई महाराष्ट्र की पारी

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कप्तान ईशांत शर्मा की आगुआई म...

आलोचना के बीच 'पद्मावती' के रोल पर ये बोलीं दीपिका पादुकोण...

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कुछ समय ...

top