Saturday, November 18,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

हिमाचल कांग्रेस के 16 संगठनात्मक प्रधान सुक्खू के साथ

Publish Date: September 06 2017 11:50:32am

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज) : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू द्वारा मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में बुलाई गई जिला संगठनों के प्रधानों की बैठक में 17 संगठनात्मक जिलों में से 16 ने अपनी हाजिरी दर्ज कराई। हाल ही में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा खुलेआम सुखविंद्र सिंह सुक्खू को पद से हटाने की एआईसीसी की गई मांग के बाद मंगलवार की बैठक अहम मानी जा रही है, क्योंकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को उनके उपर किए गए आक्षेप और आलोचना का जवाब देना लगभग तय माना जा रहा है।
 

सूत्रों के अनुसार ऊना जिला कांग्रेस के प्रधान ने किनारा किया। बैठक में एक मत से यह प्रस्ताव पास हुआ कि प्रदेश अध्यक्ष सुक्खू के नेतृत्व में संगठन में नई जान फुकी गई है तथा केंद्र सरकार की नितियों का जमकर विरोद्ध किया गया है। इसके साथ-साथ प्रदेश सरकार की नितियों को लोगों तक पहुँचाया गया है तथा उनके नेतृत्व में सहमति जताई। सुक्खू ने बैठक में मौजूद सभी जिला प्रधानों से कहा कि वे संगठन के कामकाज पर ही फोक्स रखें और कौन नेता क्या बोलते हैं, उनकी किसी भी टिप्पणी पर कोई प्रतिक्रिया न दी जाए। सभी जिलाध्यक्ष केवल संगठन में जुटे रहें और चुनाव की तैयारी करें। वे इस पर ध्यान दें कि पार्टी में कैसे और लोगों को जोड़ा जाए और कैसे पार्टी कार्यकर्ताओं को सक्रिय करना है। इस महत्वपूर्ण बैठक में कांग्रेस संगठन ने चुनावी रणनीति का खाका खींचा और पूर्व में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुशील कुमार शिंदे द्वारा जिला अध्यक्षों को दी गई जिम्मेदारियों का ब्योरा लिया गया।

जिला अध्यक्षों को निर्देश दिये गये की वे समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों से मुलाकात कर पार्टी के आने वाले घोषणा पत्र को लेकर सुझाव लें। सुक्खू ने बैठक में कहा कि हर ब्लॉक व जिलों से हर क्षेत्र में प्रभावी व्यक्ति, जिनमें मजदूर संगठनों, कर्मचारी संगठनों तथा समाजिक संगठनों से संबंधित लोगों के नाम प्रदेश मुुुख्यालय को सुझाऐ, जो की पार्टी के साथ जुड कर पार्टी के अधार को बढाएंगे। इनमें वे लोग शामिलहोंगे, जिनका समाज में महत्वपुर्ण स्थान है तथा उन पर पार्टी गंभीरता से विचार करेगी तथा आने वाले चुनावों में पार्टी की मद्द करेंगे। उन्होंने कहा कि कई क्षेत्रों से यह भी माँग आई है कि पथयात्रा के कार्यक्रम को आगे बढाया जाए जिसके चलते 12 सितम्बर से 28 सितम्बर को पथयात्रा के अगले चरण को शुरू किया जाएगा। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


रणजी ट्रॉफी -दिल्ली के विशाल स्कोर के सामने लडख़ड़ाई महाराष्ट्र की पारी

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कप्तान ईशांत शर्मा की आगुआई म...

आलोचना के बीच 'पद्मावती' के रोल पर ये बोलीं दीपिका पादुकोण...

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कुछ समय ...

top