Saturday, November 18,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

मारपीट से परेशान नाबालिग ने तीसरी बार खाया जहर

Publish Date: September 07 2017 12:29:30pm

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज) : शिमला के समरहिल के समीप सांगटी में एक नाबालिग ने तीसरी बार जहर खाकर खुदकुशी का प्रयास किया। नाबालिग को आईजीएमसी में भर्ती किया गया है। यह लड़की नेपाली मूल की है और सांगटी में एक परिवार के पास घरेलू नौकर के तौर पर काम करती है। लड़की के साथ अकसर मारपीट की जाती थी इससे तंग आकर लड़की ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की। वह ससे पहले भी दो बार खुदकुशी का प्रयास कर चुकी है।

नाबालिग बच्ची सांगटी में ही पास के एक सरकारी स्कूल में पढ़ती है। उसकी मालकिन अक्सर उसके साथ मारपीट करती थी। बुधवार सुबह उसके साथ मारपीट हुई तो दुखी होकर उसने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया और स्कूल चली गई, जहां उसकी तबीयत बिगड़ गई। बच्ची की हालत देखते हुए प्रशासन ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस और चाइल्ड लाइन ने बच्ची को आईजीएमसी अस्पताल में भर्ती करवाया।

उमंग फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रो. अजय श्रीवास्तव के मुताबिक बच्ची ने बताया कि बच्ची अनाथ है और पिछले करीब 6 वर्ष से वह एक परिवार के घर पर नौकरानी का काम करती है। उसकी एक बड़ी बहन भी है जो अन्य परिवार के पास घरेलू नौकर का काम करती है और दसवीं कक्षा में पढ़ती है। श्रीवास्तव ने पुलिस से तुरंत एफआईआर दर्ज करने और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि इस मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन वे ऐसा नहीं होने देंगे।

श्रीवास्तव का कहना है कि यह बहुत गंभीर मामला है क्योंकि इसमें उस नाबालिग को कोई अपने घर में घरेलू नौकर बनाकर नहीं रख सकता। नाबालिग को सरकार के किसी बालिका आश्रम में भेजा जाना चाहिए था। एक अनाथ बच्ची को गैरकानूनी ढंग से घर में नौकर रखना, उसके साथ मारपीट करना और इस हद तक यातनाएं देना कि वह तीन बार आत्महत्या की कोशिश करे, बहुत गंभीर मामला है। उन्होंने राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष किरण धांटा से मांग की कि आयोग उस बच्ची को अस्पताल से छुट्टी होते ही शिमला के टूटीकंडी स्थिति बालिका आश्रम में शरण दिलाए और इसकी बहन को भी उस परिवार के चंगुल से छुड़ाया जाए।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


रणजी ट्रॉफी -दिल्ली के विशाल स्कोर के सामने लडख़ड़ाई महाराष्ट्र की पारी

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कप्तान ईशांत शर्मा की आगुआई म...

आलोचना के बीच 'पद्मावती' के रोल पर ये बोलीं दीपिका पादुकोण...

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कुछ समय ...

top