Saturday, September 23,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

आतंकी हाफिज सईद की पार्टी को मान्यता देने से पाकिस्तान चुनाव आयोग का इन्कार

Publish Date: September 08 2017 11:19:18am

इस्लामाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग को मान्यता देने से इन्कार कर दिया है। चुनाव आयोग ने रोक की वजह पार्टी के पोस्टरों में हाफिज सईद की तस्वीर के इस्तेमाल को बताया है। आयोग ने हाफिज की फोटो के इस्तेमाल करने भी रोक लगा दी है। 

आतंकी हाफिज सईद ने राजनीति में भी पांव जमाने के मकसद से पिछले महीने पार्टी बनाई थी। उसके संगठन जमात-उद-दावा की ओर से पाकिस्तान चुनाव आयोग में मिल्ली मुस्लिम लीग के नाम से राजनीति पार्टी को मान्यता देने के लिए अर्जी दी गई थी। हाफिज सईद पिछले छह महीने से नजरबंद है। उसके खिलाफ यह कार्रवाई अमेरिका की उस चेतावनी के बाद की गई थी जिसमें अमेरिका ने कहा था कि अगर जमात-उद-दावा के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगा सकता है।

26/11 मुंबई आतंकी हमले का हाफिज सईद मास्टरमाइंड है और भारत इसके खिलाफ लगातार कार्रवाई की मांग कर रहा है। इस समय पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल जारी है। पनामा केस में नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री की कुर्सी गंवानी पड़ी है। ऐसे में हाफिज सईद जानता है कि उसके लिए ये सबसे बेहतर मौका राजनीति में कदम में रखने के लिए है, क्योंकि पाकिस्तानी सेना और आईएसआई में उसकी अच्छी पैठ है। हालांकि, पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने हाफिज के इस प्लान को फिलहाल फेल कर दिया है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


श्रीलंका टेस्ट के लिये पाकिस्तान टीम में पांच नये चेहरे

लाहौर (उत्तम हिन्दू न्यूज): तेज गेंदबाज मीर हमजा सहित पांच गै...

पंजाबी फिल्मोद्योग के विकास से उत्साहित गिप्पी ग्रेवाल

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): हिंदी और पंजाबी फिल्मों में अ...

top