Saturday, November 18,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

पीयूष गोयल का रेलकर्मियों को कड़ा निर्देश, खाने के ज्यादा पैसे वसूलना और टिप मांगना 48 घंटे में हो बंद 

Publish Date: September 10 2017 09:51:39am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : रेलमंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे के सुधार और यात्रियों का यात्रा को सुखमय बनाने के लिए कड़े फैसले लेने शुरु कर दिए है। गोयल ने रेल कर्मचारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा है कि वह अगले 48 घंटों में यात्रियों से टिप मांगना और खाने के लिए ज्यादा पैसे वसूलना बंद करे।

इसके लिए सभी जोनल रेल इकाइयों को पत्र भेजा गया है। पत्र में यात्रियों से टिप मांगना और खाने के लिए ज्यादा पैसे न वसूलने के लिए कहा गया है। पहले भी रेलवे ने खाने के ज्यादा पैसे वसूलने के मामलों से निपटने की कोशिश की थी, लेकिन पहली बार अल्टीमेटम दिया गया है। रेलमंत्री और मंत्रालय के निर्देशों के बाद इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिजम कॉरपोरेशन ने अपने कैटरिंग कॉन्ट्रैक्टर्स से इस अल्टीमेटम पर अमल करने को कहा है। यह भी कहा गया है कि इसका उल्लंघन करने पर भारी पेनाल्टी लगाई जाएगी। इसके अलावा ओवरचार्जिंग और वेटर्स द्वारा टिप्स वसूलने की शिकायतों को मॉनिटर के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉम्र्स भी खंगाले जाएंगे। 

बता दें कि रेलमंत्री का पद संभालने के एक दिन बाद तीन-तीन ट्रेनें पटरी से उतर गईं थीं। महाराष्‍ट्र के खंडाला में एक मालगाड़ी के दो डिब्‍बे ट्रैक से उतर गए थे। 8 सितंबर को दोपहर 12 बजे के आस-पास झारखंड के रांची से नई दिल्ली आ रही राजधानी एक्सप्रेस के दो डिब्बे गुरुवार को मिंटो ब्रिज स्टेशन के पास पटरी से उतर गए थे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


रणजी ट्रॉफी -दिल्ली के विशाल स्कोर के सामने लडख़ड़ाई महाराष्ट्र की पारी

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कप्तान ईशांत शर्मा की आगुआई म...

आलोचना के बीच 'पद्मावती' के रोल पर ये बोलीं दीपिका पादुकोण...

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कुछ समय ...

top