Saturday, November 18,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
खेल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, नहीं खेलेंगे यह खिलाड़ी

Publish Date: September 10 2017 02:24:26pm

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि अखिल भारतीय चयन समिति ने तीन मैचों के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को आराम दिया है। 

इसके अलावा, समिति ने न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ खेले जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम की घोषणा की है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम अपने पहले तीन वनडे मैच 17 सितम्बर को चेन्नई में, 21 सितम्बर को कोलकाता में और 24 सितम्बर को इंदौर में खेलेगी। इसके अलावा, इंडिया-ए टीम अपने दोनों टेस्ट मैच न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ विजयवाड़ा में खेलेगी। पहला मैच 23 से 26 सितम्बर तक और दूसरा मैच 30 सितम्बर से तीन अक्टूबर तक खेला जाएगा। टीम के चयन के बारे में अखिल भारतीय चयन समिति के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने कहा, बोडऱ् की रोटेशन नीति अनुरूप आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए टीम का चयन किया गया है और इसमें अश्विन तथा जडेजा को आराम दिया गया है। 

प्रसाद ने कहा, श्रीलंका दौरे के दौरान भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार था। इसमें अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाडिय़ों ने अच्छा प्रदर्शन किया। इस कारण उन्हें इन आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्मद शमी।

इंडिया-ए टीम : करुण नायर (कप्तान), प्रियांक पांचाल, आर समर्थ, सुदीप चटर्जी, श्रेयस अय्यर, अंकित बावने, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शाहबाज नदीम, के गौथम, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और अंकित राजपूत। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


रणजी ट्रॉफी -दिल्ली के विशाल स्कोर के सामने लडख़ड़ाई महाराष्ट्र की पारी

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कप्तान ईशांत शर्मा की आगुआई म...

आलोचना के बीच 'पद्मावती' के रोल पर ये बोलीं दीपिका पादुकोण...

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कुछ समय ...

top