Saturday, November 18,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

शिमला भाजपा में गुटबाजी सतह पर 

Publish Date: September 11 2017 12:52:33pm

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज) : विधानसभा चुनाव निकट आते ही राजनीतिक पार्टियों में खेमेबाजी का खेल भी अब खुलकर सामने आने लगा है। राजधानी शिमला में भाजपा के भीतर चल रही खेमेबाजी का खेल अब खुलकर सामने आ गया है। 

एक तरफ विधायक व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश भारद्वाज हैं तो दूसरी तरफ राज्य उपाध्यक्ष गणेश दत्त, शिमला जिला संगठनात्मक अध्यक्ष संजय सूद और कुछ अन्य नेता भी टिकट के दावेदार हैं। दोनों गुटों के बीच शह-मात का खेल चल रहा है। दोनों गुटों के कार्यकर्ता अलग-अलग घूम रहे हैं। इन दिनों शिमला में भाजपा के एक गुट ने जनसंपर्क अभियान चला रखा है और इसकी आड़ में वे अपना शक्ति का प्रदर्शन कर रहे हैं। शहर के विभिन्न वार्डों में घूम-घूम कर ये नेता अपने कार्य में लगे हैं, लेकिन इनमें शहर से भाजपा विधायक सुरेश भारद्वाज और मंडल अध्यक्ष गायब हैं। ये नेता कभी कभार ही एक साथ दिखते हैं और यह मौका तब होता है जब पार्टी का प्रदर्शन होता है। 

भारद्वाज विरोधी गुट अपनी गतिविधियों को सोशल मीडिया पर भी खूब प्रचारित कर रहा है। इस दौरान जिस वार्ड में जनसंपर्क अभियान किया जाता है, वहां की फोटो अपलोड की जाती है और इसमें सुरेश भारद्वाज नजर नहीं आ रहे हैं। वहीं, सुरेश भारद्वाज जिन बैठकों में जा रहे हैं, वहां पर पार्टी के ये नेता नहीं दिख रहे। इससे शिमला शहर में भाजपा में चल रही खेमेबाजी अब बंद कमरों से निकल कर बाहर आ गई है। 

सुरेश भारद्वाज विरोधी खेमा इस पर टिकट बदलने के लिए पूरा जोर लगा रहा है और इस किसी दूसरे चेहरे को उतारने की वकालत कर रहा है। इसके साथ यहां से इस बार नए चेहरे को उतारने की वकालत भी हो रही है। इसी कंबीनेशन को देखते हुए सुरेश भारद्वाज विरोधी खेमा काम कर रहा है। भाजपा नेता गणेश दत्त के अलावा संजय सूद टिकट की जुगत में लगे हैं और इसके लिए वे पूरी तरह सक्रिय हैं।  

शिमला में भाजपा में संगठनात्मक चुनाव के समय गुटबाजी शुरू हुई थी। इसके बाद फिर सब ठीक दिखने लगा था, लेकिन अब गुटबाजी का खेल सीधे मैदान में आ गया है। इसका खामियाजा भाजपा को भुगतना पड़ेगा, क्योंकि पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा यह सीट बहुत ही कम अंतर से जीत पाई थी। ऐसे में अब नजरें इस पर टिकी है कि भाजपामें यह गुटबाजी का खेल कहां आकर थमता है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


रणजी ट्रॉफी -दिल्ली के विशाल स्कोर के सामने लडख़ड़ाई महाराष्ट्र की पारी

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कप्तान ईशांत शर्मा की आगुआई म...

आलोचना के बीच 'पद्मावती' के रोल पर ये बोलीं दीपिका पादुकोण...

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कुछ समय ...

top