Monday, September 25,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

डेरा का राज: देहदान के नाम पर लेते थे एफिडेविट, फिर कर देते थे हत्या

Publish Date: September 11 2017 07:53:40pm

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): गुरमीत राम रहीम के जेल जाने के बाद से एक के बाद एक डेरा सच्चा सौदा के राज बाहर आ रहे हैं। अब खुलासा हुआ है कि डेरा में देहदान का एफिडेविट लेकर लोगोंं की हत्या कर दी जाती थी। डेरा सच्चा सौदा में अवैध कार्र्य धड़ल्ले से होते हैं। गुरमीत राम रहीम के जेल जाने के बाद डेरा के राज लगातार उजागर हो रहे हैं। राम रहीम का गार्ड रह चुके बेअंत सिंह ने डेरा और गुरमीत के बारे में सनसनीखेज खुलासे किए हैं। बेअंत के अनुसार, डेेरे में अनुयायियों से देहदान का शपथ पत्र(एफिडेविट)ले लिया जाता था और व्यक्ति की हत्या कर दी जाती थी। उसने यह भी बताया कि डेरे में अवैध हथियार भी तैयार किए जाते थे। बेअंत सिंह उन लोगों में शामिल हैं, जिन्हें 2009 में डेरा में नुपंसक बनाया गया था। फिलहाल वह लंदन में है। बेअंत के अनुसार डेरे में कई आरा मशीनें हैं। एक मशीन के बगल में ही खराद मशीन लगी हुई है। इसका इस्तेमाल पिस्टल और गन बनाने में होता था। उसने इस काम को करने वाले तीन लोगों के नाम भी बताए हैं।

उसने बताया कि देहदान के नाम पर लोगों से हलफिया बयान और एफिडेविट लेकर उन्हें मार दिया जाता था। हलफनामा बैंक में रखा जाता था। वह पहले भी डेरे के बेरी के बाग में नरकंकाल होने का दावा कर चुका है। बेअंत ने आरोप लगाया कि एम्स, दिल्ली व पीजीआई चंडीगढ़ के डॉक्टर डेरे में जाम-ए-इंसा पीने आते थे। इसे पीकर हर कोई बदहवास हो जाता था। इसमें बाबा अपनी सबसे छोटी अंगुली का खून मिलाता था।

 धन-धन सतगुरू कहकर चिढ़ा रहे कई कैदी 
रोहतक की सुनारियां जेल में बंद डेरा प्रमुख गुरमीत को लेकर एक कैदी ने ऑडियो के जरिये उसकी दिनचर्या को लेकर कई बातें बताई हैैं। लूटपाट समेत तीन केस में जेल गए इस कैदी का नंबर 1973 है। उसने कहा कि डेरा प्रमुख से अन्य कैदी तरह-तरह के सवाल करते हैैं। कैदी उससे पूछते हैैं कि बाबा तुम यहां कैसे? इस पर डेरा प्रमुख जवाब देता है कि सब काल की माया है। डेरा प्रमुख के सेल के आगे से आते-जाते अन्य कैदी धन-धन सतगुरू की आवाज बोलते हैैं। कुछ उसके समर्थक हैैं तो कुछ ऐसा बोलकर चिढ़ाते हैैं। उसे सेल के भीतर ही खाना दिया जाता है। हाजिरी भी उसकी वहीं लगती है। कैदी के अनुसार, डेरा प्रमुख सामान्य सफेद कपड़े पहनता है और रात को कंबल ओढ़कर बैठ जाता है।


 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


खेल के साथ दूसरी चीजें भी जरूरी : हरमनप्रीत

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज़) : हाल ही में एक फैशन शो में रै...

फिल्म 'फन्ने खान' के लिए उत्साहित है ऐश्वर्या राय

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज़) : अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन ने ...

top