Saturday, November 18,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

17 दिन बाद सिरसा स्टेशन पर पहुंची रेलगाड़ी

Publish Date: September 11 2017 08:47:50pm

 सिरसा(कृष्ण तिवाड़ी):डेरा प्रकरण की वजह से हिसार सिरसा-बठिंडा के बीच बंद की गई रेलगाडिय़ां आज शुरू हो गई हैं। रेल सेवा शुरू होने पर रेल कर्मचारियों व यात्रियों ने राहत की सांस ली है। साध्वियों के यौन शोषण मामले में डेरामुखी गुरमीत सिंह को सीबीआई की विशेष अदालत ने 25 अगस्त को दोषी करार दिया था। जिला प्रशासन ने संभावित हिंसा को देखते हुए 24 अगस्त को ही सिरसा में कफ्र्यू लगा दिया था और 24 अगस्त की रात से ही रेल सेवा बंद कर दी गई थी। हालांकि 25 अगस्त की हिंसा के बाद सिरसा में अन्य कोई हिंसक घटना नहीं हुई, मगर प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से रेल सेवा को बंद रखा था। रविवार को जब डेरा का सर्च ऑपरेशन पूरा हो गया तो उपायुक्त सिरसा प्रभजोत सिंह ने घोषणा की थी कि 11 सितंबर से रेल सेवा बहाल हो जाएगी। उसी आदेश के तहत आज सुबह से ही रेल सेवा बहाल हो गई है। रेल सेवा बहाल होने पर रेल यात्रियों ने राहत की सांस ली है क्योंकि आसपास के गांवों व शहरों के लोग प्रतिदिन रेलगाड़ी से सिरसा आवागमन करते हैं। कई सरकारी कर्मचारी भी प्रतिदिन रेलगाड़ी से ही सिरसा आते हैं। कई विद्यार्थी भी सिरसा पढऩे के लिए रेलगाड़ी से आवागमन करते हैं। रेल सेवा बंद होने से उन्हें सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। सिरसा के लोगों की पंजाब में भी रिश्तेदारियां हैं जहां लोगों का आवागमन लगा रहता है। रेल सेवा बंद होने से उन्हें भी परेशानी हो रही थी, लेकिन अब उनकी यह समस्या दूर हो गई है।
रेलवे को प्रतिदिन लगभग 2 लाख रुपयों का नुकसान
रेल गाडिय़ां बंद होने से सिरसा रेलवे स्टेशन को प्रतिदिन औसतन 2 लाख रुपयों का नुकसान हो रहा था। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि सिरसा रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन हजारों यात्री यात्रा करते हैं। यात्रियों से टिकट के रूप में लगभग 2 लाख रुपये एकत्र होते हैं जिसका रेलवे को नुकसान हो रहा था। उधर रेलवे स्टेशन पर उन दुकानदारों को भी आर्थिक नुकसान हुआ है जिन्होंने स्टेशन पर किराए पर रेहडिय़ां ले रखी हैं। स्टेशन पर यात्री न आने की वजह से उनक बिक्री भी नहीं हुई, जबकि उनका किराया चालू था। इसी प्रकार स्टेशन पर पार्किंग ठेकेदार को भी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है।
वाहनों की जांच जारी
भले ही डेरा प्रकरण मंद हो गया है, लेकिन डेरा की तरफ सुरक्षा में कोई ढील नहीं है। डेरा की ओर जाने वाले वाहनों की अब भी तलाशी ली जा रही है। डेरा की तरफ कफ्र्यू अनवरत जारी रहेगा। हां, प्रशासन द्वारा कफ्यऱ्ू में समय-समय पर ढील दी जा रही है ताकि लोग अपने दैनिक जरूरत का सामान खरीद सके।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


रणजी ट्रॉफी -दिल्ली के विशाल स्कोर के सामने लडख़ड़ाई महाराष्ट्र की पारी

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कप्तान ईशांत शर्मा की आगुआई म...

आलोचना के बीच 'पद्मावती' के रोल पर ये बोलीं दीपिका पादुकोण...

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कुछ समय ...

top