Saturday, November 18,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

संतोषगढ़ में लगे गंदगी के ढेर दे रहे बीमारियों को न्यौता 

Publish Date: September 12 2017 12:56:25pm

ऊना/ममता भनोट: नगर परिषद संतोखगढ़ में चारों तरफ  गंदगी ही गंदगी फैली हुई है। शहर में गंदगी फैलने से संतोषगढ़ की सुंदरता पर ग्रहण लगता नजर आ रहा है। संतोषगढ़ में हर चौंक पर गंदगी का ढेर लगा होना आम बात हो गई है। सड़कों व गलियों की दोनों तरफ  बनी नालियां गंदे पानी से भरी होती हैं, जो कि बीमारियों को न्यौता दे रही हैं। शहर में जगह-जगह गंदगी होने से एक तो संतोषगढ़ की छवि खराब हो रही है, वहीं दूसरी ओर बीमारियों को बढ़ावा दे रही हैं। बावजूद इसके नगर परिषद संतोषगढ़ इसको लेकर जागरूक नहीं है।
 
बता दें कि नगर परिषद संतोषगढ़ में वर्षो पहले शहर की गंदगी को एक जगह रखने के लिए डंप बनवाया गया था। जिस पर नगर परिषद ने लाखों रुपये खर्च किए थे। डंप बनाने के करीब आठ माह बाद पानी के बहाव से नष्ट हो गया था। जिसके बाद नगर परिषद करीब 8 लाख रुपये लगाकर रिपयेर करवाई, लेकिन डंप फिर भी नगर परिषद संतोषगढ़ के प्रयोग में नहीं आया। अब नगर परिषद संतोषगढ़ शहर की पूरी गंदगी डंप के आसपास खुले में फेंकी जा रही है। शहर में साफ-सफाई हो इसके लिए नगर परिषद ने संतोषगढ़ में डोर टू डोर कूड़ा उठाने की मुहिम चला रखी है, लेकिन शहर को साफ -सुथरा रखने में नकाम साबित हो रहा है।

क्या कहते  हैं उपप्रधान - नगर परिषद संतोखगढ़  के उपप्रधान गुरदेव सिंह का कहना है नगर परिषद संतोषगढ़ ने गंदगी को खत्म करने के लिए शहर में डोर टू डोर कूड़ा कर्कट उठाने की मुहिम चलाई जा रही है गंदगी को खत्म करने के लिए नगर परिषद को जनता का सहयोग बहुत जरूरी है। इसमें आम लोगों को भी चाहिए कि कूड़ा कर्कट कूड़े के डिब्बे में डाला जाए, जिससे गंदगी नही फैलेगी। उन्होंने नाले बंद होने का जिम्मेवार दुकानदार को ठहराया।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


रणजी ट्रॉफी -दिल्ली के विशाल स्कोर के सामने लडख़ड़ाई महाराष्ट्र की पारी

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कप्तान ईशांत शर्मा की आगुआई म...

आलोचना के बीच 'पद्मावती' के रोल पर ये बोलीं दीपिका पादुकोण...

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कुछ समय ...

top