Friday, November 24,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राहुल के भाषण की आलोचना नहीं सरहाना होनी चाहिए: कांग्रेस

Publish Date: September 12 2017 04:38:22pm

नयी दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस ने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अमेरिका में कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में दिए गए भाषण की सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा आलोचना किये जाने पर कड़ी आपत्ति व्यक्त करते हुए आज कहा कि गांधी ने देश की सात दशक की उपलब्धियों और वर्तमान चुनौतियों को दुनिया के समक्ष रखा है और इसके लिए उनकी आलोचना नहीं सरहाना होनी चाहिए। 

कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने प्रगति की जो बुनियाद रखी थी उस पर चलकर देश ने पिछले 70 साल में अनेक उपलब्धियां हासिल की हैं और उनकी बदौलत भारत आज दुनिया में परमाणु शक्ति तथा सूचना तकनीकी क्षेत्र की शक्ति बना है और विभिन्न क्षेत्रों में नयी ऊंचाई हासिल कर रहा है। उन्होंने कहा कि इन्हीं उपलब्धियों को श्री गांधी ने दुनिया के समक्ष रखा है और देश के सामने मौजूद चुनौतियों से विश्व समुदाय को अवगत कराया है। उन्होंने विदेश में देश का सम्मान बढाया है जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेशी धरती पर यह कहकर कि उनके प्रधानमंत्री बनने से पहले उपलब्धियां नगण्य थी तथा देश की छवि एक भ्रष्ट राष्ट्र की थी और भारतीय पहले भीख मांगते थे जैसी बातें करके राष्ट्र का अपमान किया है। 

जीएसटी को मोदी सरकार की उपलब्धि बताने की आलोचना करते हुए प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि ईरानी तथ्यों को भी तोड़ मरोडकर पेश करती हैं। उन्हें नहीं मालूम कि जिस जीएसटी को वह मोदी सरकार की उपलब्धि बता रही हैं, गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में मोदी ने उसी का कड़ा विरोध किया था। उन्होंने भी कहा कि जीएसटी में कांग्रेस सहयोग नहीं करती तो यह विधेयक पारित नहीं हो सकता था। वंशवाद पर भाजपा की टिप्पणी को अजीबोगरीब करार देते हुए उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में वंशवाद चल रहा है। उन्होंने वंशवाद पर भाजपा की टिप्पणी को बेतुका बताया और कहा कि इंदिरा गांधी को जनता ने प्रधानमंत्री बनाया और उन्होंने राष्ट्र को परमाणु शक्ति संपन्न बनाया। उसी जनता ने राजीव गांधी को देश की बागडोर सौंपी और उन्होंने सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भारत को उपलब्धि के शिखर पर पहुंचाया। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


नागपुर टेस्ट : श्रीलंका को शुरुआती झटके, 62 रन पर गंवाए 3 विकेट 

नागपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): श्रीलंका ने यहां विदर्भ क्रिकेट सं...

पाक अभिनेत्री ने भारतीयों को बताया मेहनती 

इस्लामाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): पाकिस्तानी अभिनेत्री हुमैमा ...

top