Monday, January 22,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

सैमसंग ने 'गैलेक्सी नोट 8' किया लांच, ये है कीमत 

Publish Date: September 12 2017 04:41:34pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत में एप्पल की बाजार हिस्सेदारी और नुकसान पहुंचाने के लिए सैमसंग ने गुरुवार को अपना प्रीमियम 'गैलेक्सी नोट 8' डिवाइस 'बिक्सबाई' डिजिटल अस्टिेंट और उन्नत 'एस पेन' के साथ 67,900 रुपये में लांच किया, जबकि एप्पल अमेरिका में अपने नए फ्लैगशिप डिवाइस को लांच करने वाली है। 'गैलेक्सी नोट 8' में 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल मेमोरी है, जिसे 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह डिवाइस भारतीय बाजार में 12 सितंबर से अमेजन डॉट इन समेत सभी प्रमुख खुदरा दुकानों पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

यह डिवाइस मिडनाइट ब्लैक और मैपल गोल्ड रंगों में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। सैमसंग दक्षिणपूर्व एशिया के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एचसी होंग ने यहां संवाददाताओं से कहा, "2017 हमारे लिए काफी रोमांचक रहा है, क्योंकि इसी साल हम भारतीय बाजार में नेतृत्वकारी भूमिका में आ चुके हैं।  गैलेक्सी एस8 ने प्रीमियम खंड में बाजार हिस्सेदारी के सभी पिछले रिकार्ड तोड़ दिए थे।" गैलेक्सी नोट 8 यूजर्स को जियो से डबल डेटा ऑफर मिलेगा, जिसके तहत 8 महीनों के लिए 448 जीबी डेटा दिया जाएगा। इसके साथ ही जियो प्राइम की सदस्यता भी दी जाएगी। इस फोन का स्क्रीन साइज 6.3 इंच है। इसके साथ 'एस पेन' आता है, जिससे ज्यादा व्यक्तिगत तरीके से संवाद कायम किया जा सकता है। इसमें पिछले हिस्से में दो कैमरे हैं और दोनों 12 मेगापिक्सल के कैमरे हैं, जिसमें से एक वाइड एंगल लेंस के साथ तो दूसरा टेलीफोटो लेंस के साथ है। इसके साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (ओआईएस) लगा है, ताकि स्पष्ट तस्वीरें और वीडियो हासिल हो। गैलेक्सी नोट 8 का लाइव फोकस फीचर से डेप्थ ऑफ फील्ड को नियंत्रित कर 'बूका' प्रभाव पैदा किया जा सकता है। यहां तक तस्वीर खींचने के बाद भी 'बूका' प्रभाव डाला जा सकता है। इसमें 3,300 एमएएच की बैटरी लगी है जो वायरलेस चार्जिग की क्षमता से लैस है।

नोट 8 में मोबाइल भुगतान सेवा सैमसंग पे भी है, जो सैमसंग के उच्च सुरक्षा वाले प्लेटफार्म सैमसंग नॉक्स पर आधारित है। सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (मोबाइल कारोबार) असीम वारसी ने कहा, "सैमसंग ने हम हमारे उपभोक्ताओं की सुनते हैं और अर्थपूर्ण नवाचारों को लाते हैं, जो उनका जीवन बेहतर बनाने में मदद करते हैं। इस लांच के साथ ही सैमसंग आगे भारत में प्रीमियम स्मार्टफोन खंड में अपने नेतृत्व को मजबूत करेगा।"
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


पाकिस्तान क्रिकेट टीम का शर्मनाक प्रदर्शन जारी, न्यूजीलैंड के हाथों लगातार छठी हार

वेलिंगटन (उत्तम हिन्दू न्यूज): पाकिस्तान का न्यूजीलैंड दौरे म...

विवेक अपराध आधारित वेब श्रृंखला की शूटिंग के लिए उत्साहित

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : इनसाइड एज  के बाद अभिनेता विवेक ...

top