Saturday, November 18,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

 अब सड़कों पर नहीं चलेंगे मापदंड पूरे नहीं करने वाले आटो : कंवर

Publish Date: September 12 2017 07:05:50pm

कुरुक्षेत्र  (पंकज अरोड़ा):आम लोगों के लिए जी का जंजाल बने हुए आटो रिक्शा पर अब शायद जिला प्रशासन कुछ नकेल कसने की तैयारी में नजर आ रहा है।  तैयारियां कितनी सफल होंगी, कारगर होंगी, ये कहना तो अभी जल्दबाजी होगा, लेकिन जिला प्रशासन अपनी कुंभकर्णी नींद से जागा है। 
    जिला लोकसंपर्क विभाग द्वारा जारी पे्रस विज्ञप्ति में नगराधीश कंवर सिंह के माध्यम से बयान देकर बताया गया है कि अंतराष्ट्रीय गीता जयंती समारोह की गरिमा को जहन में रखते हुए शहर के वातावरण को स्वच्छ बनाने के उद्देश्य से अब सड़कों पर मापदंड पूरा नहीं करने वाले आटो को चलने नहीं दिया जाएगा। इन आटो को नियमानुसार बंद कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं आटो चालक यूनियन के अनुरोध पर सभी आटो चालकों को 2 दिन के अंदर अपने-अपने दस्तावेज पूरे करने के आदेश भी दिए गए हैं। 
    जारी विज्ञप्ति में इस बात को कबूला गया है कि आटो चालक पर्यटकों से मनमाना किराया वसूल करते हैं। जिन पर अब अंकुश लगाने की बात हो रही है, लेकिन जब इस बारे नगराधीश से उनके मोबाइल पर बात करके जानना चाहा कि जो आटो चालक कानून तोड़कर सरेआम 7 से 8 सवारियां बिठा कर चलते हैं, उनके खिलाफ भी क्या कोई कार्रवाई होगी तो उन्होंने कहा कि सेफ्टी नार्म का पूरा ध्यान दिया जाएगा। उनके पास इस बात का कोई उत्तर नहीं था कि आटो चालक कहीं पर भी बे्रक मार देते हैं तो क्या ऐसे में स्टापेजभी निर्धारित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कल रोड सेफ्टी की एक बैठक है और उसमें वे इस बात की चर्चा करेंगे। आम आदमी की जिंदगी इन आटो चालकों ने बहुत सस्ती कर रखी है और आए दिन सड़कों पर हादसे हो रहे हैं। कहने को तो पुलिस चप्पे पर चप्पे पर चालान कर रही है, लेकिन आटो चालक इनके आगे से सरपट दौड़ते नजर आते हैं, लेकिन इनका दिखावा मात्र के लिए ही चालान किया जाता है। नगराधीश द्वारा जारी बयान के मुताबिक अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव 2017 को लेकर आटो चालकों पर नकेल कसी जा रही है। पर्यावरण इन आटो के कारण प्रदूषित हो रहा है। इसलिए इन पर लगाम कसी जा रही है। जिला प्रशासन इन पर कितनी लगाम लगा पाएगा, ये देखना बाकी है।  
प्रशासन द्वारा 22 सितम्बर को मनाया जाएगा विश्व कार फ्री डे
नगराधीश कंवर सिंह ने कहा कि उपायुक्त सुमेधा कटारिया के मार्गदर्शन में 22 सितम्बर को विश्व कार फ्री डे के रुप में मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम को लेकर उपमंडल स्तर पर प्रशासनिक अधिकारी साईकिल से आसपास के गांव का दौरा करेंगे और लोगों को सप्ताह में कम से कम एक दिन पेट्रोल और डीजल के वाहन न चलाकर साईकिल चलाने के प्रति प्रेरित करेंगे। इतना ही नहीं कुरुक्षेत्र में 22 सितम्बर को एक साईकिल रैली का भी आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम की तैयारियां अभी से शुरु कर दी गई है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


रणजी ट्रॉफी -दिल्ली के विशाल स्कोर के सामने लडख़ड़ाई महाराष्ट्र की पारी

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कप्तान ईशांत शर्मा की आगुआई म...

आलोचना के बीच 'पद्मावती' के रोल पर ये बोलीं दीपिका पादुकोण...

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कुछ समय ...

top