Sunday, November 19,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

शिक्षा विभाग ने 3582 मास्टर काडर अध्यापकों की भर्ती के लिए आवेदन पत्र मांगे

Publish Date: September 12 2017 08:53:14pm

चंडीगढ़(विज) : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा राज्य के नवयुवकों को घर घर रोजगार देने की शुरू की गई मुहिम तहत शिक्षा विभाग द्वारा हाल ही में एक हजार अध्यापकों को नियुक्ति पत्र देने उपरांत 3582 नये मास्टर काडर अध्यापकों की भर्ती के लिए आवेदन पत्रों की मांग की गई है। यह खुलासा शिक्षा मंत्री श्रीमती अरूणा चौधरी ने आज यहां जारी प्रैस बयान द्वारा किया।
    श्रीमती चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा राज्य के सरकारी स्कूलों का स्तर उंचा उठाने और अध्यापक का प्रत्येक खाली पद भरने के दिशा निर्देशों तहत शिक्षा विभाग द्वारा मास्टर काडर की 3582 पद भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि मास्टर काडर की इन पदों में साईंस विषय की 1138, गणित 739, हिंदी की 521, पंजाबी की 398, और अंग्रेजी की 393 व सामाजिक शिक्षा विषय के 393 पद भरने के लिए आवेदन पत्रों की मांग की गई है। उन्होने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा हाल ही में एक हजार अध्यापकों की भर्ती की गई है जिन्हें मुख्यमंत्री जी ने मोहाली में 'घर घर रोजगार मेलेÓ दौरान नियुक्ति पत्र सौंपे थे।
    शिक्षा विभाग के भर्ती बोर्ड के डायरेक्टर कम डायरेक्टर जनरल स्कूल शिक्षा प्रंशात कुमार गोयल ने भर्ती संबंधी जानकारी देते बताया कि मास्टर काडर के विभिंन 6 विषयों की भर्ती के लिए समाचार पत्रों द्वारा सूचना देकर आवेदन पत्र मांगे हैं। उन्होंने कहा कि भर्ती संबंधी अप्लाई करे और हर प्रकार की जानकारी विभाग की भर्ती वाली वैबसाईट www.educationrecruitmentboard.com से ली जा सकती है। उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए आनलाईन रजिस्टे्रशन की अंतिम तारीख 6 अक्तूबर 2017 रखी गई है, बैंक फीस जमा करने के लिए अंतिम तारीख 11 अक्तूबर 2017 जबकि आवेदन पत्र जमा करवाने की अंतिम तारीख 14 अक्तूबर 2017 रखी गई है। उन्होंने कहा कि आवेदन पत्र देने के लिए शर्ते और योग्यताएं भी वैबसाईट पर अपलोड की गई हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


शमी की चोट गंभीर नहीं: पुजारा

कोलकाता(उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर ...

66 साल की जीनत, जीवन में सीखे सबक किए बयां

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिग्गज अभिनेत्री जीनत अमान रविवार क...

top