Saturday, September 23,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान से आजादी चाहते हैं 74 प्रतिशत पाकिस्तानी

Publish Date: September 13 2017 10:10:59am

इस्लामाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पाकिस्तान की 74 प्रतिशत आबादी अपने ही देश से आजादी चाहती है। इसका खुलासा पाकिस्तान में प्रकाशित होने वाले एक समाचार पत्र ने ही किया है। समाचार पत्र ने यह दावा एक सर्वे रिपोर्ट के आधार पर किया है। इस रिपोर्ट के प्रकाशित होने के बाद पाकिस्तान सरकार की नींद उड़ गई और आनन-फानन में पाकिस्तान सरकार ने सच्चाई की आवाज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर न पहुंचे इसलिए उक्त अखबार के दफ्तर पर ताला लगा दिया है।  

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सबसे ज्यादा बिकने वाला उर्दू अखबार डेली मुजादाला ने पीओके में रहने वाले लोगों के बीच सर्वे कराया था, जिसमें पूछा गया था कि उनका पाकिस्तान में रहने को लेकर क्या विचार है? रिपब्लिक चैनल के अनुसार करीब 74 प्रतिशत लोगों ने पाकिस्तान में रहने के खिलाफ मतदान किया है। ऐसे नतीजे सामने आने के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मच गया और पाकिस्तान सरकार ने आनन फानन में अखबार पर रोक लगा दिया। 

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के शहर रावलकोट से प्रकाशित होने वाले इस अखबार के एडिटर हारिस क्वादर ने बताया कि हमने लोगों से दो सवाल पूछे पहला कि क्या वे 1948 के कश्मीर के स्टेटस को बदलना चाहते हैं तो ज्यादातर लोग इसपर सहमत दिखे। वहीं 74 प्रतिशत कश्मीरी पाकिस्तान से आजादी के पक्ष में नजर आए। ये सर्वे करीब 10 हजार लोगों के बीच कराया गया था, वहीं करीब इस सर्वे में 5 साल का वक्त लगा था, जिसमें करीब 74 प्रतिशत कश्मीरी पाकिस्तान से अलग होने की बात पर सहमत पर नजर आए। 

उन्होंने बताया कि इस सर्वे के प्रकाशित होने के बाद पाकिस्तान सरकार ने शुरू में उन्हें नोटिस भेजकर डराया। इसके बाद उन्होंने मेरे दफ्तर पर ताला लगा दिया। वैसे यह पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आजादी की मांग के स्वर उठे हैं। वैसे इससे पहले सिंध और बलूचिस्तान में भी आजादी की मांग उठती रहती है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


श्रीलंका टेस्ट के लिये पाकिस्तान टीम में पांच नये चेहरे

लाहौर (उत्तम हिन्दू न्यूज): तेज गेंदबाज मीर हमजा सहित पांच गै...

पंजाबी फिल्मोद्योग के विकास से उत्साहित गिप्पी ग्रेवाल

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): हिंदी और पंजाबी फिल्मों में अ...

top