Thursday, September 21,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

जमानत पर चल रहे सोनिया, राहुल और वीरभद्र सिंह: संबित पात्रा

Publish Date: September 13 2017 11:42:56am

शिमला/उत्तम हिन्दू न्यूज: भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रदेश में भ्रष्टाचार का राज होने का आरोप लगाते हुए कहा कि मु यमंत्री वीरभद्र सिंह सहित कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गांधी बेल अर्थात जमानत पर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और वीरभद्र सिंह भले ही अभी बेल पर हो, लेकिन वे कानून के पंजे से बच नहीं सकते और अंततरू उनको अपने गुनाह साबित होने पर जेल जाना पड़ेगा। उन्होंने राहुल व सोनिया गांधी से सवाल किया कि क्यों मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को पांच साल पहले हिमाचल का मुख्यमंत्री बना कर भेजा जबकि उन्हें इस्पात मंत्रालय से हटाया गया था। संबित पात्रा आज शिमला में पार्टी के हिसाब मांगे हिमाचल श्रृंखला का शुभारंभ पर आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार, वन माफिया, खनन माफिया, शराब माफिया को संरक्षण दे रही है। कोटखाई गुडिया प्रकरण में गिर तार आईजी समेत पुलिस कर्मियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हिमाचल जैसे शांतिप्रिय प्रदेश में रक्षक मानी जाने वाली पुलिस ही भक्षक बन गई है। पुलिस हिरासत में 1 आरोपी की हत्या कर दी गई। गुडिया मामले में पहले कुछ लोगों को आरोपी बता कर फेसबुक पर फोटो अपलोड किए जाते है तथा फिर हटा दिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि मु यमंत्री वीरभद्र सिंह को इसका जवाब जनता को देना होगा। उन्होंने कहा कि मामले भले ही पुराने हो, लेकिन मु यमंत्री को उनका जवाब जनता को देने का समय आ गया है।  उन्होंने आरोप लगाया कि एल.आई.सी. एजैंट जेल के अंदर है और उसको करवाने वाला बाहर है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के बेरोजगार युवा पूछ रहे हैं कि ऐसे बागीचे कहां हैं जहां पर सोने के सेब उगते हैं। 

उन्होंने कहा कि राहुल व सोनिया गांधी को जवाब देना होगा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को यूपीए सरकार के समय इस्पात मंत्री के पद से पहले निकालना पड़ा था, तथा फिर उन्हें लघु उद्योग मंत्री बनाया, बाद में उन्हें इस पद से भी हटाना पड़ा। फिर क्यों 2012 में प्रदेश का मुख्यमंत्री बन कर भेजा। क्यों उन्हें प्रदेश की बागडोर दी गई, जबकि केंद्रीय सत्ता ने उन्हें भ्रष्टाचारी माना था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस ने वीरभद्र सिंह के इसी टेलैंट को देखते हुए संभवतरू प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया, ताकि वे हिमाचल प्रदेश की जनता की गाड़ी कमाई को 10 जनपथ भेज सके। उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस कहती है कि सीबीआई से जांच करवाओ तथा जब सी.बी.आई. रेड करती है तो इसे राजनीति से प्रेरित बताया जाता है। उन्होंने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद से तुलना की। उन्होंने आरोप लगाया कि वक्कामुल्ला चंद्रशेखर पर सरकार मेहरबान होती है और मुख्यमंत्री और उनके परिवार की नई दिल्ली के उसी महरौली में करोड़ों रुपए का फार्महाउस है, जहां पर लालू के परिवार का है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि चिदंबरम, सिब्बल और सिंघवी जैसे नेता वीरभद्र सिंह का केस लड़ते हैं, जिसके लिए उनको मोटी रकम दी जाती है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि सी.बी.आई. की तरफ से गिर तार किए गए उद्योग विभाग के पूर्व संयुक्त निदेशक तिलक राज लाखों रुपए मुख्यमंत्री के कार्य के लिए पैसे देने की बात कह रहे हैं। उन्होंने इस बात पर भी हैरानी जताई कि एच.आर.टी.सी. के 1 अधिकारी के पास पहले चिट्टा मिलने की बात की जाती है, जिसे बाद में बेकिंग पाउडर बताया जाता है। इसी तरह मुख्यमंत्री और वन मंत्री के विधानसभा क्षेत्र में अवैध वन कटान को झाडियां बताया जाता है। उन्होंने राज्य में खनन के नाम पर 24,000 करोड़ रुपए का घोटाला होने का आरोप लगाया। ऊना, नूरपुर, सोलन और नालागढ़ में खनन माफिया सक्रिय है। उन्होंने राज्य में शराब माफिया के सक्रिय होने का आरोप लगाया, जिसके चलते ब्लू लाइन नामक कंपनी को गोदाम खोलने की अनुमति दी जाती है, जिसके संबंध के आरोप मुख्यमंत्री पर लगते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के पास आय से अधिक संपत्ति है, जबकि इसके विपरीत वे अपना ही घर किराए पर देते हैं। डा. संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस के तो पालने में ही प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष पैदा हो जाते हैं, जबकि भाजपा में ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि सबको पता है कि सोनिया गांधी के बाद राहुल गांधी ही राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे, जबकि भाजपा में यह कोई नहीं जानता कि अमित शाह के बाद कौन अध्यक्ष बनेगा। डा. पात्रा ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में भी ममता सरकार आर.एस.एस. प्रमुख मोहन भागवत और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भाषण देने से रोकती है। इसी तरह केरल में आर.एस.एस. पर हमले होते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा इसका प्रजातांत्रिक तरीके से विरोध कर रही है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


कोलकाता वनडे : विराट शतक से चूके, भारत के 252

कोलकाता  (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कप्तान विराट कोहली (92) अपने 31...

top