Thursday, September 21,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

योग्य उम्मीदवारों को दिए जाएंगे टिकट: वीरभद्र

Publish Date: September 13 2017 11:44:22am

कुल्लू/राजीव शर्मा: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने मंगलवार को कुल्लू जिला के विधानसभा क्षेत्र बंजार के सैंज में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के लोग आजकल पार्टी के बजाए व्यक्ति विशेष के प्रति वफादार हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के समय की कांग्रेस और स्वतंत्रता उपरांत की कांग्रेस में बहुत बड़ा बदलाव आया है। आजकल जो लोग चापलूसी करते हैंए उन्हें चुनावों की अवधारणा को भुलाकर उच्च पदों पर बिठाया तथा मनोनीत किया जाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज भी एक मजबूत पार्टी हैए लेकिन कुछ बदलाव समय की मांग है और जितना जल्द हो सकेए पार्टी के भविष्य के लिए यह बदलाव बेहतर होगा। 

उन्होंने कहा कि इससे पहले, पार्टी अध्यक्ष और यहां तक की सदस्य खण्डए जिला तथा राज्य स्तर से चुनकर आते थे। अखिल भारतीय कांग्रेस समितियों तथा कार्यकारी समितियों के अध्यक्ष के लिए चुनाव होते थेए लेकिन अब यह प्रथा समाप्त हो चुकी है। उन्होंने कहा कि जब उन्हें हि.प्र. कांग्रेस समिति का राज्य अध्यक्ष चुना गया था, उन्होंने स्वयं अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के उच्च पदों के लिए मतदान किया है। उन्होंने कहा कि जो किसी बैनर तले अचानक उभरे हैंए उनके लिए टिकट मुद्दा नहीं हो सकता। मैं पार्टी के अंदर और बाहर सभी को जानता हूंष्। उन्होंने कहा कि केवल योग्य उम्मीदवारों को ही टिकट दिये जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि में ऐसे व्यक्तियों को पसंद नहीं करता हूं, जो चापलूसी करते हैं और यह मैंने अपने पूर्वजों से सीखा है। मुख्यमंत्री ने बंजार तहसील के शाहुल शालवाड़ (सैंज) में 1.11 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित उठाऊ सिंचाई जलापूर्ति योजना का लोकार्पण किया। उन्होंने 4.76 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली सैंज-मनियाशी सड़क की आधारशिला, 4.60 करोड़ रुपये की लागत की सड़क चालियां से देवगढ़ की आधारशिलाए 8.40 करोड़ रुपये की लागत से नगलाड़-सराची सड़क के स्तरोन्यन के लिए भूमि पूजनए 3.45 करोड़ के स्पांगनी कांडा सड़क के स्तरोन्यन की आधारिशलाए हिण्प्रण् लोक निर्माण विभाग बंजार मण्डल में 2.16 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले अधिशासी अभियन्ता के कार्यालय भवन की आधारशिला, 1.50 करोड़ रुपये के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंगलोर के भवन की आधारशिला, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत टील से बछोट सड़क की आधारशिला तथा 20 लाख रुपये की लागत से मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत सजवाड़ सड़क की भी आधारशिला रखी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


कोलकाता वनडे : विराट शतक से चूके, भारत के 252

कोलकाता  (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कप्तान विराट कोहली (92) अपने 31...

top