Monday, November 20,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

रिलायंस जियो को झटका देने के लिए एयरटेल ने मिलाया विदेशी कंपनी से हाथ, 5 जी की तैयारी

Publish Date: September 13 2017 03:43:43pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारती एयरटेल और कोरिया की दूरसंचार कंपनी एसके टेलीकॉम ने बुधवार को एक साझेदारी की घोषणा की, जिसके तहत देश में उन्नत नेटवर्क का निर्माण किया जाएगा। कंपनी द्वारा जारी एक बयान में यहां कहा गया कि यह भागीदारी कई क्षेत्रों के लिए की गई है, जिसमें नेटवर्क अनुभव बेहतर बनाने के लिए सॉफ्टवेयर का विकास, मशीन लर्निग समेत उन्नत डिजिटल टूल्स का लाभ उठाने के लिए बिग डेटा और वैयक्तिकृत टूल्स का निर्माण शामिल है।

दोनों कंपनियां मिलकर 5जी नेटवर्क, नेटवर्क फंक्शन्स वर्चुअलाइजेशन (एनएफवी), सॉफ्टवेयर डिवाइन्ड नेटवर्किं ग (एसडीएन) और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) के विकास के साथ ही साथ मिलकर भारतीय संदर्भ में इन प्रौद्योगिकियों के परिचय के लिए एक सक्षम पारिस्थितिकी तंत्र का विकास करेगी। भारती एयरटेल के अध्यक्ष सुनील भारती मित्तल ने बताया, यह साझेदारी एक ऐसी कंपनी की विशेषज्ञता का लाभ उठाकर भारत में एयरटेल के ग्राहकों के लिए नाटकीय रूप से बेहतर अनुभव लाएगी, जिसने दुनिया में सबसे अच्छा मोबाइल ब्रॉडबैंड नेटवर्क बनाया है। 

एसके टेलीकॉम के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पार्क जूंग-हो ने कहा, एसके टेलीकॉम नए नेटवर्क के नवाचारों को प्राप्त करने के लिए भारती के साथ मिलकर काम करेगा ताकि भारती के ग्राहकों के लिए अधिक से अधिक मूल्य उपलब्ध करा सके। उल्लेखनीय है कि रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए विभिन्न दूरसंचार कंपनियां कई योजनाएं और ऑफर्स ला रही हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


1990 के दशक की एक अभिनेत्री के जीवन पर आधारित है 'जूली 2' 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): फिल्म 'जूली 2' में नायिका क...

top