Tuesday, November 21,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

HP इंडिया करेगी डिजिटल टीम का विस्तार

Publish Date: September 13 2017 06:36:09pm

शिकागो (उत्तम हिन्दू न्यूज़) : एचपी इंडिया ने प्रो8 टैबलेट की शुरुआती सफलता के बाद अपनी डिजिटल टीम के विस्तार का फैसला किया है, जब पिछले हफ्ते झारखंड सरकार ने कंपनी को 40,000 टैबलेट का ऑर्डर दिया। एचपी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

एचपी इंक इंडिया के प्रबंध निदेशक सुमीर चंद्रा ने यहां कहा, "प्रो8 टैबलेट का निर्माण भारत के साथ मिलकर भारतीय बाजार के लिए बनाया गया है और इससे डिजिटल समावेशन में मदद मिलेगी, जिस पर सरकार भी जोर दे रही है।"

चंद्रा ने यह बातें यहां आयोजित एचपी रीइंवेंट पार्टनर फोरम से इतर आईएएनएस से कही। उन्होंने कहा कि यह डिवाइस डिजिटल इंडिया के जरुरतों के हिसाब से है। इसमें एक जैकेट है जहां आधार बायोमीट्रिक, फिंगरप्रिंट और आईरिस स्कैन की पुष्टि की जा सकती है। उन्होंने कहा कि वे इस परियोजना के लिए कई राज्य सरकारों के साथ बातचीत कर रहे हैं।

इस टैबलेट की कीमत 19,000 रुपये है। हालांकि झारखंड ने 40,000 टैबलेट के ऑर्डर दिए हैं, वो किस कीमत पर दिए हैं, इसकी तुरंत जानकारी नहीं मिली है। प्रो8 का स्क्रीन साइज 8 इंच है, जिसके साथ सरकारी योजनाओं को ध्यान में रखते हुए कई फीचर्स दिए गए हैं। 

चंद्रा ने यह भी बताया कि एचपी इंडिया ने आंध्र प्रदेश में गुंटुंर के 10 स्कूलों को एक पायलट परियोजना के तहत गोद लिया है, जहां युवाओं को सूचना प्रौद्योगिकी की जानकारी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि इसकी समीक्षा के बाद योजना का विस्तार किया जाएगा।

एचपी इंक के एशिया प्रशांत क्षेत्र और जापान के अध्यक्ष रिचर्ड बेलले ने कहा कि भारत इस समूचे क्षेत्र में सबसे महत्वपूर्ण बाजार है, यही कारण है कि एचपी के सबसे ज्यादा कर्मचारी भारत में ही हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका के बाद हालांकि चीन सबसे बड़ा बाजार है। लेकिन भारत एक महत्वपूर्ण बाजार है, जिसकी अर्थव्यवस्था अगले कुछ सालों में दोगुनी होने का अनुमान लगाया गया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर नहीं होऊंगा : वार्नर


 ब्रिस्बेन (उत्तम हिन्दू न्यूज): एशेज सीरीज से पहले आ...

जया बच्चन को फिल्म स्क्रीनिंग में बुलाने से डरते हैं करण


 मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड के निर्देशक-निर्...

top