Saturday, November 18,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

जेल पहुंचे तो टूटी अंधभक्ति

Publish Date: September 13 2017 08:03:04pm

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद गुरमीत राम रहीम की अंधभक्ति पंजाब सहित दूसरे राज्यों के सैकड़ों परिवारों को भारी पड़ी है। इन डेरा प्रेमियों को होश भी तब आया, जब इनका सब कुछ तबाह हो गया। पंचकूला और सिरसा में आगजनी के बाद 20 दिन से जेलों में बंद इन अनुयायियों से डेरा सच्चा सौदा ने भी पल्ला झाड़ लिया। ऐसे में अब उन्हें अपनी जमानत कराने के लाले पड़े हैं।
सीबीआई अदालत में 25 अगस्त को गुरमीत राम रहीम पर फैसले के दिन पंचकूला में जमा भीड़ में आधे से अधिक लोग पंजाब के ही थे। इसके अलावा, आगजनी में गिरफ्तार कुल 976 लोगों में से 412 पंजाब के हैं। राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से भी काफी लोग अंबाला सहित दूसरी जेलों में बंद हैं। अब इन लोगों का कोई खैर-ख्वाह नहीं है और उन्हें पंचकूला में आने के अपने निर्णय पर पछतावा हो रहा है।
पैरवी के लिए छूटे पसीने
आगजनी में गिरफ्तार इन डेरा प्रेमियों को अदालत में पैरवी के लिए वकील करने में भी पसीने छूट रहे हैं। ज्यादातर वकीलों ने इनके केस लडऩे से हाथ खड़े कर दिए। किसी ने हामी भी भरी तो मोटी फीस की एवज में। उस पर तुर्रा यह कि डेरा ने इन लोगों को अपना अनुयायी मानने से ही इनकार कर दिया। 
जेल में मुखिया, रोजी-रोटी का संकट
कई परिवार ऐसे हैं जिनका मुखिया ही जेल की सलाखों के पीछे पहुंच गया। ऐसे में उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। ज्यादातर परिजनों को समझ नहीं आ रहा कि कैसे संकट की इस घड़ी से पार पाएं। सरकारों की तरफ से भी इनके लिए पैरवी की कोई गुंजाइश नहीं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


रणजी ट्रॉफी -दिल्ली के विशाल स्कोर के सामने लडख़ड़ाई महाराष्ट्र की पारी

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कप्तान ईशांत शर्मा की आगुआई म...

आलोचना के बीच 'पद्मावती' के रोल पर ये बोलीं दीपिका पादुकोण...

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कुछ समय ...

top