Thursday, September 21,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

सिविल सर्जन गुणात्मक सेहत सेवाओं द्वारा लोगों में विश्वास पैदा करें : ब्रह्म महिन्द्रा

Publish Date: September 13 2017 09:30:53pm

चंडीगढ़ (विज) : सेहत एवं परिवार कल्याण मंत्री ने आज यहां राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक में सिविल सर्जनों को सरकारी अस्पतालों के मरीजों को अन्य अस्पतालों में रैफर करने के मामलों का गंभीर नोटिस लेते, रैफर केसों की बारीकी से जांच करने के निर्देश जारी किए।श्री ब्रह्म महिन्द्रा ने बैठक का नेतृत्व करते सिविल सर्जनों को आदेश दिए कि राज्य सरकार और राष्ट्रीय सेहत मिशऩ तहत विभिन्न स्कीमों और प्रोग्रामों द्वारा गुणात्मक सेहत सेवाएं मुहैया करवाई जाएं ताकि आम लोगों में विभाग प्रति विश्वास पैदा किया जा सके। उन्होंने कहा कि यह देखने में आया है कि जिला स्तर से सेहत सुविधाओं संबंधी मरीजों के आंकड़ों बारे अहम डाटा सही ढंग से नहीं भेजा जा रहा। उन्होंने सिविल सर्जनों को निर्देश देते कहा कि हैड क्वार्टर में भेजी जाने वाली सूचना और जानकारी की समीक्षा निजी तौर पर करने और यदि आंकड़ों में किसी किस्म गड़बड़ी या गलती पाई जाती है तो इसकी जिम्मेवारी सीधे तौर पर सिविल सर्जनों की होगी।
    उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन विशेष तौर पर अस्पतालों की सफाई और सुंदरता को बरकरार रखने के लिए सप्ताहवार मुहिम चलाएं जिस के तहत ऑपरेशन थियेटरों का विशेष ध्यान रखा जाए।  उन्होंने कहा कि सफाई अभियान तहत की गई कारगुज़ारी की फोटाग्राफी करके स्टेट हैड क्वार्टर में भेजी जाए । सेहत मंत्री ने कहा कि राज्य के बड़ी संख्या में सरकारी अस्पताल, प्राइवेट अस्पतालों से बढिय़ा ढंग से चलाए जा रहे हैं जिससे ओर सिविल सर्जनों व सीनियर मेडिकल अधिकारियेां को भी प्रेरणा लेनी चाहिए तथा सरकारी अस्पतालेां के स्तर को ऊंचा उठाना चाहिए।  इस दौरान सी एस सी गोनियाना बठिंडा के डा. अनिल गोयल की बढिय़ा कारगुजारी के लिए सेहत मंत्री ने प्रशंसा भी की। उन्होंने कहा कि डा. गोयल की तरह अन्य सीनियर मेडिकल अधिकारियेां को भी सरकारी अस्पतालों में अपने स्तर पर सुधार करने चाहिए।
    इस बैठक में अन्य के अलावा प्रमुख सचिव अंजलि भांवरा सेहत व परिवार कल्याण, विशेष सचिव बी.श्रीनिवासन, वरूण रूज्म एम डी. एन एच एम, राजीव भल्ला निदेशक सेहत व परिवार कल्याण तथा अन्य सीनियर अधिकारी भी उपस्थित थे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


कोलकाता वनडे : विराट शतक से चूके, भारत के 252

कोलकाता  (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कप्तान विराट कोहली (92) अपने 31...

top