Thursday, September 21,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

हरियाण कांग्रेस ने मांगा मुख्यमंत्री खट्टर से इस्तीफा 

Publish Date: September 14 2017 02:23:27pm

सिरसा (उत्तम हिन्दू न्यूज): हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डा.अशोक तंवर ने डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की पेशी के दौरान पंचकूला और सिरसा में भड़की हिंसा के दौरान हुई 40 मौतों के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए 
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की आज मांग की है। तंवर ने यहां आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि राज्य सरकार राज्य को हिंसक वारदातों में धकेल रही है। उन्होंने डेरा सच्चा सौदा में नेताओं के जाने के सवाल में कहा कि डेरा एक धार्मिक आस्था का केंद्र है,डेरा प्रमुख का जेल जाना एक कानूनी प्रक्रिया है। डेरा में जाने के सवाल को टाल गए।

उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था चौपट होकर रह गई है। राज्य के सभी सांसद, विधायक परेशान है तथा दयनीय स्थिति से गुजर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी सरकार की गलत नीतियों के कारण हर वर्ग त्राहि-त्राहि कर रहा है। आए दिन कर्मचारी, किसान और व्यापारी सड़कों पर उतर कर आदोंलन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की अर्थ-व्यवस्था चौपट होकर रह गई है। सरकार योजनाओं के जितने नाम बदल रही है उतने काम करती तो शायद राज्य विकास की डगर पर कहीं तक बढ़ जाता। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय में हुए छात्र चुनाव में एनएसयूआई की जीत को साम्प्रदायिक ताकतों के खिलाफ युवा वर्ग का फतवा करार देते हुए कहा कि वर्ष 2003-04 में इन्ही नौजवानों ने सोनिया गांधाी के हाथ मजबूत करने का काम किया था आज यह जनादेश राहुल गांधी को शक्ति प्रदान करेगा।

एक सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि कांग्रेस हरियाणा में छात्र चुनाव के पक्ष में है। भाजपा सरकार छात्रों का भला करने की बजाय विश्वविद्यालयों के विकास की खातिर 30 फीसदी ग्रांट छात्रों से वसूल करना चाह रही है जो सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि भाजपा के सत्तारूढ़ होने के बाद समूचे देश में बेरोजगारी बढ़ी है। उन्होंने कहा कि आज देशभर के शिक्षण संस्थानों में 13 हजार नए शिक्षकों की आवश्यकता है। जबकि सरकार नई भर्ती करने की बजाय रिटायर्ड कर्मचारी, अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति से काम चला रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बदले जाने के सवाल के जबाव को सिरे से नकारते हुए तंवर ने कहा कि यह सब आरएसएस,भाजपा तथा कुछ षड्यंत्रकारी लोग झूठा अफवाह फैला रहे हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


कोलकाता वनडे : विराट शतक से चूके, भारत के 252

कोलकाता  (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कप्तान विराट कोहली (92) अपने 31...

top