Saturday, November 18,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

सरकार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में कम हुई कीमतें दिखाई नहीं देती : दुष्यंत चौटाला

Publish Date: September 14 2017 05:34:55pm

हिसार (उत्तम हिन्दू न्यूज़) : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रिकार्डतोड़ वृद्धि पर सांसद दुष्यंत चौटाला ने दो टूक कहा है कि केंद्र की भाजपा सरकार तेल के नाम पर बड़ा खेल जारी है। केंद्र की मोदी सरकार को अमेरिका में आया तूफान तो दिखाई दिया परन्तु पिछले तीन बरसों से लगातार अंतरराष्ट्रीय बाजार में घट रही तेल की कीमतें दिखाई नहीं देती। पिछले तीन वर्षों में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें 46 प्रतिशत तक कम हो गई हैं। परन्तु भाजपानीत केंद्र व प्रदेश सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ा रही है। 

इनेलो सांसद ने बताया कि सरकार और तेल कंपनियों की कमाई का आलम यह है कि बिना किसी कर के 26 रूपये प्रति लीटर कीमत वाला पैट्रोल आम आदमी को 70 रूपये प्रति लीटर और डीजल 60 रूपये प्रति लीटर बेच रही है। दुष्यंत चौटाला आज नलवा हलके के गांवों में ताऊ देवीलाल के जन्म दिवस के लिए 25 सितंबर के लिए न्यौता देने पहुंचे थे। उन्होंने गांव मिंगनीखेड़ा में कहा कि मोदी सरकार की अपनी तिजौरियां भरने और किसान-मजदूर की जेब खाली करने की भूख इस कदर बढ़ी हुई है कि उसने पिछले तीन वर्षों में किसान के काम आने वाले डीजल पर सरचार्ज में 387 प्रतिशत तक बढ़ौतरी कर दी है। 

इनेलो सांसद ने बताया कि तेल के इस खेल में केंद्र सरकार ने मोटी कमाई की है और आम लोगों की जेब पर डाका डाल कर अकेले बीते चार माह में एक्साइज डयूटी की कमाई तीन गुना अधिक कमाई 1.13 लाख करोड़ रूपये कर ली है। सांसद ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि पिछले छह माह के आधार पर केंद्र सरकार ने हाल ही में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में एक प्रतिशत वृद्धि की और डीजल के सरचार्ज में 387 प्रतिशत बढ़ौतरी यानि कि डीजल पर सरचार्ज 3 रूपये 56 पैसे से बढ़ कर 17 रूपये 33 पैसे प्रति लीटर कर दिया है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में घटी तेल की कीमतों की राहत आम आदमी को न देकर सरकार ने अपनी जेब में डाल लिया और यदि थोड़ी सी कीमतें बढ़ जाती हैं तो उसका बोझ आम आदमी की जेब पर डाल देती है। केंद्र सरकार आम नागरिक व किसानों को उजाडऩे पर तुली है। 

युवा सांसद ने कहा कि डीजल का प्रयोग किसान करता है और आम लोगों की आवश्यक वस्तुओं के लाने, ले जाने के लिए वाहनों में प्रयोग होता है। सरकार ने अपनी तिजौरियां तो भर ली और तेल कंपनियों की मौज कर दी परन्तु आम आदमी, किसान, छोटे व्यापारी का खून चूसने में लगी है। सांसद ने मांग की कि सरकार तो तुरंत एक्साइज और वेट दरों मेें कटौति करके आम लोगों को राहत दे। 

2019 तक हिसार को मच्छरमुक्त बनाने का लक्ष्य 

इधर, दुष्यंत चौटाला ने आज सामान्य अस्पताल में आयोजित फोगिंग मशीन वितरण समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बरसात के मौसम में पनपने वाले मच्छरों के कारण हर वर्ष न केवल हजारों लोग बीमारियों की चपेट में आते हैं बल्कि अनेकों की जान भी चली जाती है। इन रोगों के बचाव के लिए हिसार जिले को 2019 तक मच्छर रोग मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा गया है और इसके लिए हिसार लोकसभा के हर गांव व वार्ड में फोगिंग मशीन उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने आज 35 गांवों के सरपंच और सरपंच प्रतिनिधियों को यह मशीनों सौंपी। सांसद दुष्यंत चौटाला ने स्वयं फोगिंग मशीन चला कर सरपंचों को दिखाई और स्वास्थ्य विभाग के तकनीकी स्टाफ की मदद से प्रशिक्षण भी दिया गया। डा. रमेश पूनिया ने चैकिंग के दौरान हिसार शहर के विभिन्न स्थानों पर मलेरिया और डेंगू फैलाने वाले मच्छरों के मिले लारवा को भी दुष्यंत चौटाला को दिखाया।

 इनेलो सांसद ने कहा कि खटर सरकार ने अप्रैल माह में गांवों व शहरों में फोगिंग मशीन उपलब्ध करवाने की घोषणा की थी परन्तु आज तक एक भी नई फोगिंग मशीन नहीं खरीदी गई। उन्होंने कहा कि इससे साबित होता है कि सरकार को आम लोगों के स्वास्थ्य, बीमारियों और उनकी समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है। युवा सांसद ने कहा कि बढ़ते मच्छरों के कारण गांवों में भी लोगों ने खुली छतों पर सोना भी छोड़ दिया। उनका सपना है कि हिसार जिले को मच्छर मुक्त कर उस जमाने को वापस लाया जाए कि दोबारा लोग अपनी छतों और खुले आंगन में सोने लगें।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


रणजी ट्रॉफी -दिल्ली के विशाल स्कोर के सामने लडख़ड़ाई महाराष्ट्र की पारी

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कप्तान ईशांत शर्मा की आगुआई म...

आलोचना के बीच 'पद्मावती' के रोल पर ये बोलीं दीपिका पादुकोण...

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कुछ समय ...

top