Sunday, November 19,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अजब गज़ब

किडनी ट्रांसप्लांट के बाद अस्पताल से छुट्टी मिलते ही कर ली शादी 

Publish Date: April 28 2017 07:45:17pm

टेक्सास (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आपने फिल्म विवाह तो देखी होगी। शाहिद कपूर अभिनीत इस फिल्म के लिए एक हादसे का शिकार हुई दुल्हन के इलाज और उसके ठीक होने तक दूल्हा और अन्य ससुराली पूरी मदद करते हुए शादी की रस्मों का इंतजार करते हैं। ठीक ऐसी ही घटना से मिलती जुलती घटना यहां घटी है। जिस युवती को सात दिन पहले अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट कराने के लिए भर्ती होना पड़ा था वो शादी से महज 24 घंटे पहले अस्पताल से रिलीव होकर आ गई और धूमधाम से शादी के बंधन में बंध गई। अमेरिका के टेक्सास के हर्टलैंड में 28 साल की अनु फिलिप को अपनी शादी से सात दिन पहले किडनी ट्रांसप्लांट के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। किडनी ट्रांसप्लांट के 6 दिन बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अगले ही दिन अनु सज-संवरकर मैरिज हॉल में पहुंची और जेस्विन जेम्स के साथ शादी के बंधन में बंध गई। 
2011 में किडनी हुई थी फेल
अनु जब 9 महीने की थी, तभी उसे रिनल प्रॉब्लम हुआ था जो बाद में चलकर किडनी फेल्यूर में तब्दील हो गया। जब अनु डलास के क्रिससवेल कॉलेज में पढ़ रही थी तभी 6 दिसंबर 2011 को उसका किडनी फेल हो गया था। इसके बाद वो डायलिसिस पर थी लेकिन 2012 के अंत में डॉक्टरों ने उसे किडनी ट्रांसप्लांट कराने वालों की वेटिंग लिस्ट में डाल दिया। अनु किडनी डोनर का इंतजार कर रही थी।
25 मार्च को होनी थी शादी
25 मार्च 2017 की तारीख शादी के लिए तय कर ली। शादी से एक सप्ताह पहले डलास के मेडिकल सिटी हॉस्पिटल से अनु को एक कॉल आया, जिसमें कहा गया था कि एक किडनी डोनर के साथ उसकी किडनी मैच कर गई है। उसके एक दिन बाद ही अनु की किडनी ट्रांसप्लांट कर दी गई।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


शमी की चोट गंभीर नहीं: पुजारा

कोलकाता(उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर ...

मानुषी छिल्लर पर बधाइयों की बौछार, जानिए किसने क्या कहा

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बॉलीवु...

top