Tuesday, September 19,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राजनीति

'आप' में घमासान तेज़, कुमार विश्वास आज लेंगे बड़ा फैसला-तख्तापलट की आशंका

Publish Date: May 02 2017 04:36:12pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आम आदमी पार्टी में राजनीतिक घमासान तेज़ हो गया है। आम आदमी पार्टी के  विधायक अमानतुल्लाह खान के आरोपों के जवाब में कुमार ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि उनके खिलाफ साजिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि वह आज रात तक कोई बड़ा फैसला लेंगे। इस से पहले आम आदमी पार्टी (आप) के नेता कुमार विश्वास के घर मंगलवार (2 मई) को एक अहम बैठक हुई। इस बैठक में करीब छह पार्टी विधायक शामिल हुए।  
इस बीच कुमार विश्वास ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि सॉरी बॉस, पुराने पैंतरे नहीं चलेंगे, सत्यमेव जयते। वहीं विश्वास से मिले विधायकों का दावा है कि तीन दिन में मुख्यमंत्री बदल जाएगा। सूत्रों की मानें तो कुमार विश्वास पार्टी के कुछ विधायकों संग अपने घर सेक्टर-3, वसुंधरा, गाजियाबाद में बैठक कर रहे हैं। बैठक में पार्टी विधायक मनोज कौंडली, भावना गौड, राजेश, राजू धींगरा आदि विधायक मौजूद हैं। बैठक में इस बात को लेकर ज्यादा जोर दिया जा रहा है कि अमानतउल्लाह के सिर्फ पीएसी से नहीं, पार्टी से भी बाहर किया जाए। बैठक में ये भी बात उठी कि अगर अमानतउल्ला ने ये ही आरोप केजरीवाल पर लगाए होते तो विधायक पर क्या कार्रवाई होती। 
बैठक के बाद कुमार ने कहा कि ये मेरे खिलाफ साजिश है। मैं मुख्यमंत्री बनने नहीं आया हूं। मैंने जो भी बोला है, मैं उसके लिए माफी नहीं मानूंगा। पार्टी की गलतियों पर चुप नहीं बैठूंगा। कुमार विश्वास ने कहा, 'हम तीन मित्रों ने मैंने, अरविंद और मनीष ने करप्शन के खिलाफ आंदोलन का सपना देखा था। एक विधायक ने कहा कि मैं बीजेपी का एजेंट हूं। मुझे लगा कि उसने ये बात अरविंद या मनीष के बारे में कही होती तो उसे दस मिनट में पार्टी से निकाल दिया जाता। इसके बारे में बात हुई तो कहा कि ये सिर्फ मुखौटा है। इसके पीछ से कोई और बोल रहा है. गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतउल्ला ने कुमार विश्वास पर आरोप लगाए थे कि वे भाजपा के इशारे पर काम कर रहे हैं। इसके बाद कुमार विश्वास के खेमे से भी विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया गया। नाटकीय घटनाक्रम के तहत सोमवार देर रात विधायक ने पीएसी से इस्तीफा दे दिया, हालांकि कुमार खेमा सिर्फ इस्तीफे से संतुष्ट नदर नहीं आ रहा।

 

सॉरी सर,पुराने पैंतरे नहीं चलेंगे

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


मास्टर ब्लाटर के 120 साल पुराने घर पर चलेगा 'बुलडोजर'

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाल...

top