Sunday, November 19,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अजब गज़ब

एक हफ्ते से कुत्ता कर रहा शिव मंदिर की परिक्रमा, देखें VIDEO  

Publish Date: May 14 2017 04:21:28pm

बांदा (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तर प्रदेश के बांदा जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर अमलोखर गांव का शिव मंदिर इन दिनों सुर्खियों में है। दरअसल यहांं पिछले एक सप्ताह से काले रंग का एक कुत्ता भूखा-प्यासा मंदिर की परिक्रमा कर रहा है। लोग उसके आगे खाना-पानी रखते हैं लेकिन परिक्रमा के दौरान न कुछ खाता है और न ही इधर-उधर ध्यान भटकाता है।

बताया जा रहा है कि शुरुआती एक-दो दिनों तक लोगों ने कुत्ते पर ध्यान नहीं दिया लेकिन वहां पूजा-पाठ के लिए जाने वाले लोगों ने जब देखा कुत्ता लगातार मंदिर के आसपास घूमे जा रहा है तो लोगों की जिज्ञासा बढ़ी। धीरे-धीरे मंदिर में लोगों की भीड़ जुटने लगी और गांव के लोग दूध लेकर मंदिर पहुंचने लगे। आसपास क्षेत्र में चर्चा फैली तो कई गावों के लोग मंदिर पहुंचने लगे, कुत्ते की शिव भक्ति देख लोग दंग हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए गांव के ही राजकुमार ने बताया कि कुत्ता हर रोज शाम होते ही परिक्रमा शुरू करता है और रात 11 बजे के बाद तक लगातार पांच-छह घंटे तक मंदिर की परिक्रमा करता रहता है। वहीं गांव के अन्य निवासी कृष्ण कुमार ने बताया कि मंदिर 2005 में गांव के लोगों ने ही बनवाया था। कुत्ता मंदिर के आसपास ही रहता था। उन्होंने कहा पता नहीं क्या हुआ सात दिन से उसने मंदिर की परिक्रमा शुरू कर दी। 

बताया जा रहा है कि सुबह होने पर वह एक बार फिर से परिक्रमा शुरू करता है लेकिन दिन में बीच-बीच में कुछ देर आराम करता है और फिर उठ कर परिक्रमा करने लगता है। वह न तो किसी पर है भौंकता है और न ही भीड़ देखकर भागता है। गांव के लोग इसे आस्था से जोड़कर देख रहें हैं। इन दिनों पूरे इलाके में ये मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


शमी की चोट गंभीर नहीं: पुजारा

कोलकाता(उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर ...

मानुषी छिल्लर पर बधाइयों की बौछार, जानिए किसने क्या कहा

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बॉलीवु...

top