Tuesday, September 19,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राजनीति

विफल हुई मोदी सरकार, 3 साल से नंगे पैर चल रहा है देशः कांग्रेस

Publish Date: May 16 2017 01:48:27pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के कार्यकाल के तीन साल को कांग्रेस ने असफल करार दिया है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मंगलवार को आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने देश के सांप्रदायिक सौहार्द्र, दलित सुरक्षा और भाईचारे के नुकसान का पहुंचाया है। उन्होंने कहा, देश तीन साल से नंगे पैर चल रहा है। नाकामी के घावों पर नफरत का नमक छिड़का जा रहा है। इस मौके पर 'सरकार के तीन साल, 30 तिकड़म' नाम से एक वीडियो दिखाकर उन्होंने सरकार की असफलताएं गिनाई गईं।

वीडियो में कांग्रेस ने मोदी सरकार ने 30 तिकड़म गिनाए, जिनमें किसानों से किए गए वादे, फसल बीमा, कालेधन के जुमले, मेक इन इंडिया और स्किल इंडिया जैसी सफलताओं पर सवाल उठाए गए और इन वादों पर वर्तमान स्थिति की भी जानकारी दी गई। 30 तिकड़म के बहाने कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सरकार ने किसानों से किए वादे पूरे नहीं किए। फसल पर न्यूनतम समर्थन मूल्य का वादा पूरा नहीं किया गया और ​फसल बीमा योजना का वादा भी पूरा नहीं हुआ।

वीडियो में मोदी के उन भाषणों का जिक्र भी था जिनमें वो बिहार को सवा लाख करोड़ और जम्मू व कश्मीर को 80 हजार करोड़ का पैकेज देने की घोषणा कर रहे हैं। कांग्रेस ने दावा किया कि आरटीआई के जरिए पता चला है कि अभी तक किसी भी राज्य को पैकेज नहीं दिया गया है। कांग्रेस ने पीएम मोदी के चुनाव से पहले गुलाबी क्रांति के वादे पर भी सवाल उठाया। वीडियो में आंकड़ों के जरिए बताया गया कि तीन साल के कार्यकाल में भैंस के मीट का कारोबार खूब फला-फूला है। स्किल इंडिया की सफलता पर सवाल उठाते हुए कहा, इस योजना में सिर्फ 43 प्रतिशत फंड का इस्तेमाल ही हो पाया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


मास्टर ब्लाटर के 120 साल पुराने घर पर चलेगा 'बुलडोजर'

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाल...

top