Wednesday, November 22,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अजब गज़ब

GST के नाम पर रखे तीन नवजात बेटियों के नाम

Publish Date: September 11 2017 11:29:02am

सूरत (उत्तम हिन्दू न्यूज) : मोदी सरकार की ओर से हाल में ही लागू किए गए जीएसटी (गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स) से देश के लोग इतने प्रभावित हुए हैं कि वे अपने संतान का नाम इसी पर रख रहे हैं। उनका मानना है कि देश की आर्थिक व्यवस्था बदलने वाली यह ऐतिहासिक नीति आने वाली पीढिय़ां भी याद रखें। 

गुजरात के सूरत की एक महिला को जीएसटी की व्यवस्था इतनी भा गई कि उसने तीनों नवजात बेटियों का नाम जी, एस और टी के हिसाब से रख दिया। उन्होंने अपने बेटियों के नाम गारावी, सांची और तारावी रखा है। तीनों नाम का पहला अक्षर जी, एस और टी है। सूरत की कंचन पटेल नामक इस महिला ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जीएसटी-एक टैक्स-एक देश से प्रेरित हुए और उसके हिसाब से अपनी बेटियों के नाम रख दिए। 

यह पहला मामला नहीं है, जहां नवजात का नाम जीएसटी से प्रभावित होकर रखा गया हो। इससे पहले 30 जून की रात जब अगली सुबह जीएसटी लागू किया जाना था, राजस्थान में पैदा हुई एक बच्ची का नाम जीएसटी रख दिया गया। इसी तरह छत्तीसगढ़ के बैकुंठपुर में एक जुलाई को जन्मी बच्ची का जन्म जीएसटी रखा गया। इसी दिन जीएसटी लागू हुआ और छत्तीसगढ़ में जीएसटी का जन्म हुआ।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


हांगकांग ओपन : सायना नेहवाल दूसरे दौर में, कश्यप, सौरभ बाहर

कोलून(हांगकांग) (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला खिल...

आदित्य चोपड़ा से कभी झूठ नहीं बोलते करण जौहर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): फिल्मकार करण जौहर का कहना है कि इ...

top