Saturday, November 18,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अजब गज़ब

सोशल मीडिया पर छा गया बिना हाथ-पैरों का ये बहादुर बच्चा (Watch Video)

Publish Date: September 12 2017 01:39:26pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जो लोग हमेशा अपनी जॉब या खुद को कोसते हैं वे इस वीडियो को जरूर देखें। ये वीडियो एक बच्चे का है जिसके हाथ पैर नहीं हैं। इस वीडियो को महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने सोमवार को ट्विटर पर एक शेयर किया। इस प्रेरणादायी वीडियो को जो भी इंसान देख रहा है वे इसे पसंद कर रहा है। इस वीडियो के माध्यम से संदेश देने का प्रयास किया गया है कि अगर इंसान के पास जज्बा हो तो दिव्यांगता भी बाधा नहीं बन पाती। वीडियो करीब दो मिनट का है। इसमें 3-4 साल का बच्चा स्लाइडर से स्लाइड कर रहा है।

इस बच्चे के लिए यह करना आसान नहीं था, क्योंकि इसके न तो हाथ हैं और न ही पैर। अंगों के अभाव को साहस को मात देते हुए यह साहसी बच्चा एक-एक सीढ़ी घिसटते हुए स्लाइडर के सबसे ऊपर पहुंच जाता है। जब वह स्लाइड कर रहा था, तब उसकी मां विडियो बना रही थी और उसे प्रेरित कर रही थी। सीढिय़ों पर चढऩे के दौरान उसे चोट भी लग रही होगी, लेकिन उसके चेहरे पर तकलीफ का भाव नहीं है और जब वे स्लाइड को पूरा करता है तो उसके चेहरे पर मुस्कराहट आ जाती है जोकि उसकी विक्टरी स्माइल है। आनंद महिंद्रा ने इस विडियो को शेयर करने करते हुए लिखा, 'मेरा मन गर्व से भर गया है। मुझे नहीं लगता है कि किसी भी कठिन काम को लेकर मैं कभी किसी तरह की शिकायत करूंगा।' इस वीडियो पर बिग बी अमिताभ बच्चन ने रीट्वीट किया, 'बेहद प्रेरणादायी। शुरुआत में देखना तकलीफदेह था। लेकिन मां जिस तरह बच्चे को प्रोत्साहित कर रही है उसे मिस न करें।' महिंद्रा के इस ट्वीट को अब तक 19 हजार लोग लाइक कर चुके हैं। 13 हजार लोगों ने इसे रीट्वीट किया है।

 

At first I couldn't bear to look & then I was left feeling uplifted. I don't think I will ever complain again about any job being too hard.. pic.twitter.com/06mzMAxxjp

— anand mahindra (@anandmahindra) September 11, 2017

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


रणजी ट्रॉफी -दिल्ली के विशाल स्कोर के सामने लडख़ड़ाई महाराष्ट्र की पारी

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कप्तान ईशांत शर्मा की आगुआई म...

आलोचना के बीच 'पद्मावती' के रोल पर ये बोलीं दीपिका पादुकोण...

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कुछ समय ...

top