Thursday, November 23,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

स्मॉग पर दिल्ली सरकार को NGT की फटकार, कई महत्वपूर्ण फैसले लिए 

Publish Date: November 07 2017 05:26:28pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार सुबह फैले स्मॉग के बाद स्थिति गंभीर होते देख नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने 3 राज्यों से जवाब मांगा है। एनजीटी ने कहा कि पहले से कोई बचाव वाले कदम क्यों नहीं उठाए गए ताकि इलाके की हवा साफ रह सके? एनजीटी के अध्यक्ष न्यायमूर्ति स्वतंत्ररण कुमार की अध्यक्षता वाली पीठ ने आपातकाल की स्थिति से निपटने के लिए राज्य सरकारों को पहले से तैयार नहीं होने के कारण उनकी आलोचना की। पीठ के मुताबिक हवा की गुणवत्ता इतनी बुरी है कि बच्चे सही तरीके से सांस नहीं ले पा रहे हैं।

आपने हमारे दिशा के अनुसार हेलीकाप्टरों का उपयोग क्यों नहीं किया था? ट्रिब्यूनल ने इन तीनों राज्यों से 9 नवंबर तक एक्शन टेकन रिपोर्ट जमा करने का आदेश दिया है। साथ ही एनजीटी ने दिल्ली सरकार, दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति, दिल्ली के तीनों नगर निगमों और पुलिस को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि किसी भी बाजार में प्लास्टिक के थैलों का इस्तेमाल न हो। 

साथ ही इन्वाइरनमेंट पलूशन (प्रिवेंशन ऐंड कंट्रोल) अथॉरिटी ने दिल्ली मेट्रो को पीक आवर के दौरान कम से कम 10 दिनों तक किराया कम रखने, ज्यादा कोच लगाने और फेरी बढ़ाने का आदेश दिया है। दरअसल राष्ट्रीय राजधानी 'संकटपूर्ण स्थिति' का सामना कर रही है और अगले कुछ दिनों तक ऐसी स्थिति बनी रह सकती है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


नागपुर टेस्ट : श्रीलंका ने जीता टॉस, बल्लेबाजी का किया फैसला

नागपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चं...

पाक अभिनेत्री ने भारतीयों को बताया मेहनती 

इस्लामाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): पाकिस्तानी अभिनेत्री हुमैमा ...

top