Saturday, November 18,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

कांग्रेस शासन में हमेशा हुआ शहीदों का अपमान : सत्ती

Publish Date: November 07 2017 06:47:54pm

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज़) : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आरोप लगाया है कि पिछले 70 वर्षों से पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों को धोखा देती आ रही कांग्रेस अब प्रदेश में चुनाव के समय भी उन्हें गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने न सिर्फ पूर्व सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन दी बल्कि उनका हर प्रकार से ध्यान भी रखा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकारें तो शहीदों के शव भी अंतिम संस्कार के लिए उनके परिवारों को नहीं सौपती थी। उनका यह अधिकार भाजपा के शासन काल में ही बहाल किया गया। सतपाल सिंह सत्ती ने एक बयान में कहा कि हिमाचल में अपनी हार सामने देख कांग्रेस बौखला गई है। वह झूठे आरोप लगाकर पूर्व सैनिकों को उनके परिवारों की सहानुभूति लूटना चाहती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में चीन और पाकिस्तान के साथ हुए युद्धों में देश की रक्षा में शहीद हुए सैनिकों के परिवार उनके अंतिम दर्शन तक नहीं कर पाते थे। तब नेताओं की मौत पर सरकार झंडे झुकाती थी और शहीद सैनिक के परिवार में उसकी कैप तथा बेल्ट  ही निशानी के तौर पर भेजी जाती थी। शहीद के परिवारों को उनका अंतिम संस्कार करने का भी अधिकार प्राप्त नहीं था। इससे अधिक शर्मनाक और अपमानजनक बात कोई और नहीं हो सकती।

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि 1999 में कारगिल युद्ध में पहली बार एनडीए की सरकार ने शहीदों के शव उनके गांव तक पहुंचाने का इंतजाम किया। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्य मंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल अपने पूर्व सैनिकों के अधिकारों के लिए लंबी लड़ाई लड़ी और 1990 में पहली बार लोकसभा में वन रैंक वन पेंशन का मामला उठाया। उसके बाद भी वह लगातार यह मांग उठाते रहे 2014 के लोकसभा चुनावों में घोषणा पत्र समिति के सदस्य होने के नाते भी धूमल ने यह मांग चुनावी दस्तावेज में शामिल कराई।  मोदी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन को पूरी ईमानदारी से लागू किया और पूर्व सैनिक समुदाय ने उनके इस कदम का जोरदार ढंग से स्वागत भी किया।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


रणजी ट्रॉफी -दिल्ली के विशाल स्कोर के सामने लडख़ड़ाई महाराष्ट्र की पारी

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कप्तान ईशांत शर्मा की आगुआई म...

आलोचना के बीच 'पद्मावती' के रोल पर ये बोलीं दीपिका पादुकोण...

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कुछ समय ...

top