Saturday, November 18,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

हिमाचल और गुजरात में कांग्रेस की जीत अटल : कैप्टन अमरिंदर 

Publish Date: November 07 2017 07:23:53pm

पछाड़/लालड़ी (उत्तम हिन्दू न्यूज़) : नोटबंदी और जी.एस.टी. के बुरे प्रभावों का जि़क्र करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वर्ष-2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के पूर्ण सफाए का रास्ता साफ करने के लिए हिमाचल प्रदेश के लोगों से कांग्रेस पार्टी को जोरदार जीत दिलाने का आह्वान किया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश और गुजरात में कांग्रेस पार्टी की जीत से भाजपा के 2019 में मुकम्मल सफाए का रास्ता तैयार हो जायेगा। उन्होंने नोटबंदी और जी.एस.टी. जैसे कमर तोड़ देने वाले फ़ैसलों से लोगों के जीवन को बर्बाद करने के लिए मोदी सरकार को सबक सिखाने का हिमाचल प्रदेश के लोगों को आह्वान किया। 


    कांग्रेस के पक्ष में हिमाचल प्रदेश में आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन रैलियों के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नोटबंदी की इस सालगिरह के अवसर पर देश और यहां के लोगों के भविष्य को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार से बचाए जाने की बड़ी ज़रूरत है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि नोटबंदी से लेकर जी.एस.टी. तक और बेरोजगारी से भ्रष्टाचार तक नरेंद्र मोदी सरकार का देश पर प्रभाव विनाशकारी है। उन्होंने हिमाचल प्रदेश के लोगों को राज्य के विकास के हितों के मद्देनजऱ कांग्रेस को वोट डालने की अपील की।
   

अलग-अलग विधान सभा क्षेत्रों में तीन दिनों से कांग्रेस की रैलियों में पार्टी के स्टार प्रचारक के तौर पर संबोधन करने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि भाजपा के खेमे में पूरी तरह बेचैनी पैदा हो चुकी है। इस हड़बड़ाहट के कारण मोदी द्वारा हिमाचल प्रदेश और गुजरात में लगातार चुनाव रैलियों को संबोधन किया जा रहा है। उन्होंने पूरे विश्वास से कहा कि इन दोनों राज्यों में कांग्रेस पार्टी जीत हासिल करेगी। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की लहर शीर्ष पर है और यहां भाजपा का कोई अस्तित्व नहीं है।
     

पंजाब के मुख्यमंत्री ने उनके सूबे को तबाह करने के लिए भाजपा द्वारा शिरोमणी अकाली दल के साथ गठजोड़ की भी तीखी आलोचना की और उन्होंने ‘चिट्टे’ के साथ नौजवानों की जि़ंदगियां तबाह करने वाले दोषियों को माफ न करने का वायदा किया। उन्होंने कहा कि वही चिट्टा अब हिमाचल प्रदेश में भी शुरू हो गया है और उनकी सरकार द्वारा पंजाब में सत्ता संभालने के बाद हिमाचल प्रदेश में भी चिट्टे की स्पलाई पर रोक लगी है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लोगों को पछाड़ (जि़ला सिरमौर) से कांग्रेस के उम्मीदवार गंगू राम मुसाफिऱ और लाली से मुकेश अग्निहोत्री को राज्य के विकास के हित में वोट डालने की अपील की। उन्होंने पिछली कांग्रेस की सरकारों और वीरभद्र सिंह के नेतृत्व वाली सरकार की प्राप्तियों की प्रशंसा की जिन्होंने सूबो के व्यापक विकास में बहुत बड़ा योगदान दिया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि सडक़ों से लेकर उद्योग तक, शिक्षा से स्वास्थ्य तक हिमाचल प्रदेश पूरे देश के लिए मिसाल बनकर उभरा है जिसका श्रेय सीधे वीरभद्र सिंह की नेतृत्व वाली सरकार की लोग समर्थकी नीतियों को जाता है जिन्होंने अपनी पूरी जि़ंदगी लोगों की भलाई के लिए समर्पित की।
    
      रैलियों में बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों की तरफ से गर्मजोशी से किये स्वागत को स्वीकार करते हुए  कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने भाषण के अंत में कहा कि अगले 5 वर्षों के विकास प्रोग्रामों को आगे लेजाने के लिए राज्य में वीरभद्र सिंह जैसा अन्य कोई नेता नहीं हो सकता। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


रणजी ट्रॉफी -दिल्ली के विशाल स्कोर के सामने लडख़ड़ाई महाराष्ट्र की पारी

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कप्तान ईशांत शर्मा की आगुआई म...

आलोचना के बीच 'पद्मावती' के रोल पर ये बोलीं दीपिका पादुकोण...

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कुछ समय ...

top