Saturday, November 18,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

हिमाचल को बनाएंगे स्वास्थ्य सेवाओं का हब : अनुराग ठाकुर

Publish Date: November 07 2017 07:48:44pm

​शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज़) : सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश में भाजपा सरकार के सत्तासीन होने पर यहां स्वास्थ्य सुविधाओं का नेटवर्क मजबूत करके इसे स्वास्थ्य सेवाओं में पूरे देश में अग्रणी राज्य बनाया जाएगा। उन्होंने कहा पूर्व धूमल सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में ग्रामीण स्तर तक स्वास्थ्य संरचना के आधारभूत ढांचे को सुदृढ़ करने की दिशा में ठोस पहल हुई थी और आपातकालीन 108 नंबर एंबुलेंस सेवा व गर्भवती महिलाओं को अस्पताल लाने व डिलीवरी के उपरांत जच्चा बच्चा को घर तक छोड़ने के लिए एंबुलेंस सेवा उपलब्ध करवाने की शुरुआत भी तत्कालीन धूमल सरकार ने ही की थी। 


अनुराग ठाकुर ने कहा बिलासपुर में बन रहे एम्स सहित प्रदेश को तीन मेडिकल कॉलेज भाजपा के प्रयासों से ही मिले हैं। उन्होंने कहा ग्रामीण स्तर तक जहां चिकित्सा संस्थानों को आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित किया जाएगा,  वहीं  अस्पतालों में रिक्त पड़े चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ के पद प्राथमिकता के आधार पर भरे जाएंगे। उन्होंने कहा प्रदेशवासियों को उनके घर द्वार पर बेहतर व गुणात्मक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी और हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य सेवाओं का हब बनकर उभरेगा। 


अनुराग ठाकुर ने आरोप लगाया कि वीरभद्र सरकार के कार्यकाल में प्रदेश के चिकित्सा संस्थान सिर्फ रेफरल अस्पताल बनकर ही रह गए और आपात स्थिति में मरीजों को चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने की बजाय उन्हें प्रदेश से बाहर बड़े अस्पतालों में रेफर किया जाता रहा है। उन्होंने कहा प्रदेश में भाजपा सरकार बनने पर इस प्रवृत्ति पर लगाम लगाई जाएगी और प्रदेश के भीतर ही लोगों को हरसंभव चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होगी। ठाकुर ने कहा स्वास्थ के क्षेत्र में केंद्रीय स्वास्थ मंत्री श्री जेपी नड्डा जी ने राष्ट्रीय और क्षेत्रीय स्तर पर कई उल्लेखनीय कार्य किए हैं,और हिमाचल में अगली बनने वाली भाजपा सरकार उनके अनुभव और नेतृत्व में कई हेल्थ प्रोजेक्ट प्रदेश में लाने में कामयाब होगी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


रणजी ट्रॉफी -दिल्ली के विशाल स्कोर के सामने लडख़ड़ाई महाराष्ट्र की पारी

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कप्तान ईशांत शर्मा की आगुआई म...

आलोचना के बीच 'पद्मावती' के रोल पर ये बोलीं दीपिका पादुकोण...

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कुछ समय ...

top