Saturday, November 18,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

नदियों में कालाधन बहाने वालों को नोटबंदी से हुई परेशानी: धूमल

Publish Date: November 08 2017 07:20:42pm

हमीरपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कहा है कि नदियों में अपना काला धन बहाने वालों को या फिर जिनकी जांच हो रही है, केवल उन लोगों को ही नोटबंदी से समस्या हुई है। यहां जारी बयान में धूमल ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा लिए गए नोटबंदी के ऐतिहासिक फैसलों को आज एक साल पूरा हो गया है और नोटबंदी से आम नागरिक को कोई समस्या नहीं हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अभी हाल ही में फिर कहा है कि आगे भी काला धन धारकों पर कठोर कार्रवाई जारी रहेगी। भाजपा इसके लिए पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है। 

प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि नोटबंदी को लेकर कांग्रेस कह रही है कि इसमें गड़बड़ हुई है, वास्तव में कांग्रेस को मौका नहीं मिला था तो अब कांग्रेस इस पर राजनीति कर रही है। पूरे देश में नोटबंदी को पूरा समर्थन देश की जनता ने दिया था। देश के आम नागरिक ने इतिहास में पहली बार काले धन के ऊपर की गये इस कठोर फैसले का स्वागत किया था तथा आम नागरिक ने नोट बंदी को लेकर ख़ुशी व्यक्त की थी।

प्रो. धूमल ने कहा कि नोटबंदी के फैसले का कोई भी विपरीत असर हिमाचल प्रदेश में नहीं हुआ। सभी लोगों ने इस कड़े क़दम का समर्थन किया और शांति से अपने पुराने नोट बदलवाये। नुक़सान हुआ तो केवल कांग्रेस वालों का जिनका काला धन इसके नष्ट हो गया। प्रो. धूमल ने कहा कि नोटबंदी के तुरंत बाद भाजपा ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड  चुनावों में बड़ी जीत प्राप्त की और प्रदेश में भी शिमला नगर निगम चुनावों में भी ऐतिहासिक विजय प्राप्त की। इससे स्पष्ट है कि जनता ने इस फैसले का खूब समर्थन किया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कारण सरकार की आय बढ़ी, आज तक सबसे ज़्यादा काला धन बाहर  आया, डिजिटल लेन देन में बढ़ोतरी हुई।  धूमल ने कहा कि कांग्रेस व्यर्थ ही अपनी ऊर्जा खर्च कर रही है। उन्होंने कांग्रेस को सलाह दी कि वे अपनी ऊर्जा सकारात्मक विरोध में ख़र्च करे न की बेतुक मुद्दों पर।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


रणजी ट्रॉफी -दिल्ली के विशाल स्कोर के सामने लडख़ड़ाई महाराष्ट्र की पारी

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कप्तान ईशांत शर्मा की आगुआई म...

आलोचना के बीच 'पद्मावती' के रोल पर ये बोलीं दीपिका पादुकोण...

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कुछ समय ...

top