Thursday, November 23,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

केजरीवाल सरकार की बड़ी घोषणा-दिल्ली में 13 से 17 नवंबर तक डीटीसी बसों में सफर फ्री

Publish Date: November 10 2017 04:02:36pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिल्ली सरकार ने राजधानी में खतरनाक प्रदूषण को नियंत्रित करने के उद्देश्य से 13 से 17 नवम्बर तक चौपहिया वाहनों की सम-विषम योजना के दौरान लोगों को दिल्ली परिवहन निगम और उसके अधीन चलने वाली कलस्टर बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा देने की घोषणा की है।

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आज कहा कि यह कदम इसलिये उठाया गया है कि लोग ज्यादा से ज्यादा सार्वजनिक परिवहन इस्तेमाल करें। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि सरकार का यह फैसला लोगों को सार्वजनिक परिवहन इस्तेमाल करने के लिये प्रोत्साहित करेगा। सरकार की ऑड-ईवन योजना को लेकर राष्ट्रीय हरित अधिकरण(एनजीटी) ने सवाल उठाये हैं और आज इस पर सुनवाई करते हुए पिछले दो योजनाओं के तहत इससे प्रदूषण कम होने का आधार पेश करने को कहा है। अधिकरण ने कहा है कि इस योजना को ऐसे लागू नहीं किया जा सकता और वह इस पर रोक भी लगा सकता है।

मामले की सुनवाई कल भी जारी रहेगी। हरित न्यायाधिकरण ने कड़ा रूख अख्तियार करते हुए कहा कि सरकार को कल अपनी इस योजना को उचित ठहराने के पीछे ठोस आधार देना होगा। उसने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने कभी भी इस योजना को लागू करने के लिये नहीं कहा। शीर्ष न्यायालय और न्यायाधिकरण ने प्रदूषण नियंत्रित करने के लिये सौ उपाय बताये किन्तु सरकार ने हमेशा ऑड- ईवन को ही चुना। एनजीटी ने कहा कि पिछले एक साल से दिल्ली में प्रदूषण नियंत्रित करने के लिये सरकार ने कुछ नहीं किया और इस योजना को इस तरीके से लागू नहीं किया जा सकता। 

ऑड-ईवन लागू करने पर NGT ने दिल्‍ली सरकार को लगाई फटकार, कहा-पिछले एक साल में कुछ नहीं किया

dtc bus के लिए चित्र परिणाम

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


नागपुर टेस्ट : श्रीलंका ने जीता टॉस, बल्लेबाजी का किया फैसला

नागपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चं...

पाक अभिनेत्री ने भारतीयों को बताया मेहनती 

इस्लामाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): पाकिस्तानी अभिनेत्री हुमैमा ...

top