Wednesday, November 22,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अजब गज़ब

एक नर्स ने ले ली 106 मरीजों की जान, ऐसा था कत्ल का तरीका

Publish Date: November 10 2017 05:32:06pm

जर्मनी (उत्तम हिन्दू न्यूज): जब रक्षक ही भक्षक बन जाए तो क्या कहा जाए। एसा ही मामला जर्मनी में सामने आया है जहां एक पुरुष नर्स पर 106 मरीजों की हत्या करने का आरोप है। इसने मरीजों की हत्या करने में जर्मनी में जानलेवा ड्रग्स का इस्तेमाल किया। मरने वाले लोगों की संख्या ज्यादा भी हो सकती है क्योंकि कुछ और शवों का परीक्षण किया जा रहा है। नील्स होजेल (41) नामक यह पुरुष नर्स 2015 में दो हत्याओं के मामले में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहा है। होजेल पर उत्तरी ब्रेमेन के एक अस्पताल में  भर्ती चार और मरीजों की हत्या की कोशिश का भी आरोप है।

पुलिस ने बताया था कि होजेल ने करीब 90 अन्य मरीजों की हत्या की है। पुलिस ने हेजेल को 16 और हत्याओं का दोषी माना है। वर्ष 1999 से 2005 के बीच होजेल दो स्थानीय अस्पतालों में नर्स था और इसी दौरान उसने मरीजों की की हत्या की। 

आरोप है कि हेजेल मरीजों को जानबूझ कर ड्रग्स की अधिक मात्रा देता था। इससे या तो मरीजों को हार्ट अटैक आ जाता था या उनके शरीर के दूसरे अंग काम करना बंद कर देते थे। इसके बाद वह इनका इलाज करता था और यदि इन्हें बचाने में सफल हो जाता तो अपने सीनियर्स के बीच उसका नाम हो जाता था। 

जर्मनी के इतिहास में यह एक अजीबोगरीब घटना है। मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों ने हेजेल के कारण गंभीर स्थिति में इलाज करा रहे मरीजों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है। जांचकर्ताओं ने बताया कि हेजेल को सही तरीके से मरीजों की पूरी संख्या तो याद नहीं है, लेकिन उसने 30 ऐसी घटनाओं की तस्दीक की है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


हांगकांग ओपन : सायना नेहवाल दूसरे दौर में, कश्यप, सौरभ बाहर

कोलून(हांगकांग) (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला खिल...

आदित्य चोपड़ा से कभी झूठ नहीं बोलते करण जौहर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): फिल्मकार करण जौहर का कहना है कि इ...

top