Saturday, February 24,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
खेल

पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी मिल्खा सिंह के निधन पर बीसीसीआई ने शोक जताया

Publish Date: November 10 2017 05:43:47pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी ए.जी. मिल्खा सिंह के निधन पर शोक जताया। ए.जी.मिल्खा सिंह का चेन्नई के एक अस्पताल में शुक्रवार को दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया। वह 75 साल के थे। मिल्खा सिंह के परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी हैं।
उन्होंने 60 के दशक में चार टेस्ट मैच खेले थे। मिल्खा सिंह के बड़े भाई कृपाल सिंह ने भी भारतीय टीम के लिए अपने करियर में 14 टेस्ट मैच खेले। दोनों भाइयों ने 1961-62 में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के लिए एक टेस्ट मैच साथ खेला था।
बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, बोर्ड पूर्व टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी मिल्खा सिंह के निधन पर शोक जताता है। सिंह ने टीम के लिए चार टेस्ट मैच खेले थे। उन्होंने 18 साल की उम्र में ही भारत के लिए पदार्पण किया था। चेन्नई में जन्मे मिल्खा सिंह ने मद्रास (वर्तमान में तमिलनाडु) के लिए 88 प्रथम श्रेणी के मैच खेले थे और कुल 4324 बनाए थे। इसमें आठ शतक और 27 अर्धशतक हैं। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने ट्विटर के जरिए मिल्खा सिंह के निधन पर शोक जताया।  अपने ट्वीट में बेदी ने कहा, एक समय पर भारत के सबसे आक्रामक बल्लेबाज मिल्खा सिंह अब नहीं रहे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। गुरु मेहर करे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


शीतकालीन ओलम्पिक-महिलाओं की स्की क्रॉस में कनाडा को स्वर्ण व रजत

प्योंगचांग (दक्षिण कोरिया) (उत्तम हिन्दू न्यूज): कनाडा ने शुक...

अपने अंदर के कलाकार को जीवित रखना चाहते हैं : मनोज तिवारी

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजनीति में आने से पहले मनोरं...

top