Wednesday, November 22,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान : वाजपेयी की राह चले मुशर्रफ, बनाएंगे महागठबंधन

Publish Date: November 11 2017 06:52:34pm

ईस्लामाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की सत्ता की भूख अभी खत्म नहीं हुई है। इसी संबंध में उन्होंने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के पद्चिन्हों पर चलते हुए पाकिस्तान के 23 राजनीतिक दलों का एक महागठबंधन बनाया है। खबरों के अनुसार इस महागठबंधन का नाम पाकिस्तान अवामी इत्तेहाद (पीएआई) होगा। इसकी अध्यक्षता खुद 74 वर्षीय मुशर्रफ करेंगे जबकि इकबाल डार को महासचिव के पद पर नियुक्त किया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार दुबई से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान में मुहाजिर समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाली सभी पार्टियों को एकजुट होना चाहिए। उल्लेखनीय है कि भारत के प्रधानमंत्री रहे अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने देश में अपनी सरकार बनाई थी, जिसमें 20 से ज्यादा दलों का गठबंधन था। उन्होंने मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) और पाक सरजमीं पार्टी (पीएसपी) को इस नये राजनीतिक गठबंधन में शामिल होने का न्योता दिया है। गठबंधन की प्रकृति के बारे में उन्होंने कहा कि सभी सदस्य पार्टियां एक ही नाम से एकसाथ चुनाव लड़ेंगी।

उन्होंने उम्मीद जतायी कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-क़ायद के नेता चौधरी शुजात एवं चौधरी परवेज इलाही भी उनके महागठबंधन में शामिल होंगे। पूर्व राष्ट्रपति ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को भी ऐसे समूह से हाथ मिलाने की सलाह दी जो पाकिस्तान को उन्नति की दिशा में ले जाये, जबकि सिर्फ अपनी पार्टी के बारे में सोचने के लिये उनकी आलोचना भी की।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


हांगकांग बैडमिंटन टूर्नामेंट : सिंधू और सायना दूसरे दौर में

कोलून (हांगकांग) (उत्तम हिन्दू न्यूज): ओलंपिक पदक विजेता पीवी स...

बेटे के लिए करीना कपूर ने ठुकराया ये ऑफर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर ने ए...

top