Wednesday, November 22,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

ट्रंप और पुतिन ने मिलाया हाथ, ISIS के खिलाफ एक हुए अमेरिका और रूस

Publish Date: November 11 2017 07:32:07pm

मास्को (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सीरिया में चल रहे युद्ध तथा वहां के आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के खिलाफ विश्व की दो महाशक्तियों ने हाथ मिला लिया है। एशिया-प्रशांत आर्थिक सहयोग के तहत 21 देशों के नेताओं की बैठक शुरू हो गई है तथा इस दौरान ट्रंप और पुतिन ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया है। वियतनाम के दनांग में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने इस्लामिक स्टेट जिहादी संगठन (आईएसआईएस) को शिकस्त देने का फिर से संकल्प लिया है। दोनों महाशक्तियां इस बात पर सहमत हो गई है कि सीरिया में चल रहे युद्ध का कोई सैन्य समाधान नहीं है।

क्रेमलिन की ओर से शनिवार को कहा गया कि एशिया-प्रशांत सम्मेलन से इतर एक संयुक्त बयान में इस बात की मंजूरी दी गई। इससे पहले ट्रंप और पुतिन ने वियतनाम के दनांग शहर में इंटरकॉन्टिनेंटल दनांग सन पेनिनसुला रिजॉर्ट में तस्वीर खिंचवाने के दौरान बातचीत की। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ट्रंप के दूसरी तरफ खड़े नजर आए। तस्वीर के लिए ट्रंप दूसरी पंक्ति में खड़े थे। व्हाइट हाउस की तरफ से बताया गया है कि वियतनाम में दोनों के बीच कोई औपचारिक मुलाकात नहीं होगी।

ट्रंप वियतनाम में होने वाले आर्थिक सम्मेलन में पूरे दिन चलने वाली बैठकों में शामिल होंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति शुक्रवार को दनांग के तटीय शहर में आयोजित एपीईसी बैठक में शामिल होने पहुंचे. ट्रंप यहां अन्य वैश्विक नेताओं और जनता के साथ होने वाली कई बैठकों में शामिल होंगे. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ उनकी कोई औपचारिक बैठक नहीं होगी। वैसे, सूत्रों का कहना है कि एक अनौपचारिक मुलाकात हो सकती है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


हांगकांग बैडमिंटन टूर्नामेंट : सिंधू और सायना दूसरे दौर में

कोलून (हांगकांग) (उत्तम हिन्दू न्यूज): ओलंपिक पदक विजेता पीवी स...

बेटे के लिए करीना कपूर ने ठुकराया ये ऑफर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर ने ए...

top