Thursday, November 23,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

सावधान! टीटीई भी करवा सकते हैं रेल यात्रियों के सामानों की चोरी 

Publish Date: November 12 2017 11:07:48am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : रेलवे अपने यात्रियों के जान-माल की सुरक्षा कैसे कर पाएगा, जबकि उसके स्टाफ से ही उन्हें खतरा बना हुआ है। पिछले साल हुई 21 चोरी की घटनाओं में खुद रेलवे के स्टाफ ही घेरे में आए हैं। रेलवे की आंतरिक रिपोट्र्स के आधार पर यह चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। जनवरी से अब तक हुई चोरी टीटीई समेत 28 रेलवे कर्मचारी शामिल मिले हैं। चलती ट्रेन में 21 चोरी की घटनाओं में शामिल रहे हैं।

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि तथ्यों के मुताबिक कई चोरी की घटनाओं की रिपोर्ट सामने ही नहीं आ पाती है, क्योंकि ऑनबोर्ड स्टाफ की भागीदारी के चलते रिपोर्ट दर्ज ही नहीं हो पाती है। जिन स्टाफ को चोरी की घटनाओं में गिरफ्तार किया गया है, उनमें से कुछ रेलवे के पर्मनेंट कर्मचारी हैं और दूसरे वे जो कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी शामिल हैं। 

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले जनवरी से अबतक करीब 21 चोरी घटनाएं सामने आईं हैं, जिनमें 2 टीटीई, 15 कोच अटेंडेंट्स, 5 वे स्टाफ जिन्होंने इनकी मदद की, 3 बोर्ड हाऊसकीपिंग वाले, 3 पैंट्री वेटर्स पकड़े गए हैं। रेलवे की सुरक्षा समिति ने कहा है कि उन स्टाफ के लिए जो चोरियों में शामिल रहें हैं सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जो स्टाफ आउटसोर्सिंग के जरिए लिया जाता है, उन्हें पूरी तरह से वैरिफाइड होने के बाद ही लिया जाए। साथ ही जो लोग अपराध में शामिल हैं उन्हें तुरंत रूप से टर्मिनेट किया जाएगा।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


नागपुर टेस्ट : श्रीलंका ने जीता टॉस, बल्लेबाजी का किया फैसला

नागपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चं...

पाक अभिनेत्री ने भारतीयों को बताया मेहनती 

इस्लामाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): पाकिस्तानी अभिनेत्री हुमैमा ...

top