Tuesday, December 12,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अजब गज़ब

कंडोम यूज करने में दिल्लीवाले सबसे आगे 

Publish Date: November 12 2017 11:20:13am

बेंगलुरु (उत्तम हिन्दू न्यूज): जनसंख्या नियंत्रण और सुरक्षित यौन संबंध बनाने में कंडोम बेहतरीन है लेकिन फिर भी हमारे देश मेंं मेडिकल स्टोर पर कंडोम मांगने में लोग शर्म करते हैं। लोगों की इस शर्म को बचाने व उन्हें एड्स से बचाने व सुरक्षित यौन संबंध बनाने के लिए एड्स हेल्थकेयर सोसायटी ने यहां स्टोर खोला जहां ऑनलाइन कंडोम के आर्डर बुक किए जाते है। 28 अप्रैल को लांच फ्री कंडोम स्टोर के आंकड़े बताते हैं कि 69 दिनों में 9.56 लाख कंडोम डिलिवर किए गए । सबसे ज्यादा डिलीवरी दिल्ली और कर्नाटक में की गई। 

फाउंडेशन के प्रोग्राम डायरेक्टर वी सैम प्रसाद के मुताबिक उन्हें लगा कि 10 लाख कंडोम का स्टॉक दिसंबर तक के लिए काफी होगा लेकिन हम जुलाई के पहले हफ्ते में ही आउट ऑफ स्टॉक हो गए। 20 लाख और कंडोम का ऑर्डर दिया गया है जो नवंबर के आखिरी हफ्ते तक मिल जाएंगे और जनवरी के लिए 50 लाख कंडोम का ऑर्डर दिया जा चुका है। एड्स हेल्थकेयर सोसायटी ने सरकार द्वारा संचालित हिंदुस्तान लेटेक्स लिमिटेड के साथ मिल स्पेशल ब्रैंड के कंडोम बनाए थे। हालांकि करीब 10 लाख में 5.14 लाख कॉन्डोम कम्यूनिटी और एनजीओ की ओर से ऑर्डर किए गए, जबकि आम लोगों ने सिर्फ 4.41 लाख कॉन्डोम ऑर्डर किया।

उल्लेखनीय है कि एक आंकड़े के मुताबिक कोलकाता में 19, दिल्ली में 10 और बेंगलुरु में 3.6 प्रतिशत लोग कंडोम यूज करते हैं। भारत में कंडोम की सालाना सेल 200 से 220 करोड़ के बीच है। 

10 lakh condoms snapped up online in 69 days

मुफ्त ऑनलाइन स्टोर से 69 दिनों में 10 लाख कॉन्डोम के ऑर्डर

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


एचडब्ल्यूएल फाइनल्स : आस्ट्रेलिया ने अर्जेटीना को मात दे जीता खिताब

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ ब्ले...

top